Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: इन राज्यों में आज भी होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert: देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहेगा. उत्तर प्रदेश से लेकर तमिलनाडु तक अगले दो दिन इसी तरह भारी बारिश होने का अनुमान है

Weather: इन राज्यों में आज भी होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बीते कई दिनों से देश के कई इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. मानसून सीजन में जब ऐसी बारिश होती है तो ये हर खास से आम व्यक्ति के साथ ही किसानों के लिए भी बेहद खुशी की बात होती है. मगर अब जो बारिश हो रही है वो किसानों के लिए आफत बनती जा रही है. कई फसलों को बहुत नुकसान हो चुका है. चिंता की बात ये है कि अभी 2 दिन इसी तरह की बारिश जारी रहने के संकेत हैं और अच्छी बात ये है कि 2 दिन बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों को बारिश से निजात मिल जाएगी. 

इन राज्यों में आज भी होगी मूसलाधार बारिश
भारतीय मौसम विभाग ने 11 अक्टूबर के लिए भी कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार आज उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम और मेघालय में ये बारिश 12 अक्टूबर तक जारी रह सकती है. वहीं तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में 14 अक्टूबर तक मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. उत्तराखंड, पंजाब और पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Monsoon Recipes Secrets: बारिश के मौसम में क्यों करता है चाय-पकौड़े खाने का मन?

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
लखनऊ से लेकर फिरोजाबाद और मैनपुरी, मथुरा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा तक आज यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. वहीं पूर्वी यूपी में भी बाराबंकी, अयोध्या, देवरिया, गाजीपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, कानपुर जैसे इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हो सकती है. कल लखनऊ से लेकर बनारस तक कई जगहों पर बारिश की संभावना है. मगर इस पूरे हफ्ते के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर है. बारिश की ये आफत अब धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी. 12-13 अक्टूबर के बाद यहां मौसम साफ हो जाएगा. धूप खिली रहेगी. 

ये भी पढ़ें- शेर, बाघ, चीता और तेंदुए में क्या अंतर होता है? ये रिपोर्ट पढ़कर दूर हो जाएगा कन्फ्यूजन

भारी बारिश के चलते स्कूल बंद
अगले 2 दिन तक राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ में भी कई शहरों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल से लेकर पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में रुक-रुक कर तेज वर्षा का सिलसिला बरकरार रहेगा. इस वजह से इनमें से ज्यादातर इलाकों में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- कहां से आई थी गांधी जी की लाठी? क्या आप जानते हैं ये कहानी

क्यों बना है मानसून की वापसी जैसा माहौल 
उत्तर भारत, पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश को देखकर लग रहा है जैसे मानसून वापस लौट आया है. बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्सों पर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र अब दक्षिण भारत के पास आ रहा है. इसकी वजह से दक्षिणी राज्यों में बारिश बढ़ रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement