Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में 58 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, अशोक गहलोत के खिलाफ इसे उतारा

BJP 3RD List For Rajasthan: बीजेपी ने राजस्थान के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. तीसरी लिस्ट में बची हुई 76 सीटों में से 58 पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं. अशोक गहलोत के खिलाफ महेंद्र सिंह राठौड़ को मौका दिया गया है. 

Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में 58 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, अशोक गहलोत के खिलाफ इसे उतारा

BJP 3RD List Rajasthan Election 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं और गुरुवार को बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बची हुई 76 सीटों में से 58 पर उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. बीजेपी की लिस्ट देखकर समझ आ रहा है कि हर समीकरण को ध्यान में रखकर चुनावी उम्मीदवार उतारे गए हैं. सीएम अशोक गहलोत की सरदारपुरा सीट से महेंद्र सिंह राठौड़ को उतारा गया है. टोंक में सचिन पायलट से अजित सिंह मेहता मुकाबला करेंगे. कुल मिलाकर कांग्रेस के इन दोनों दिग्गज नेताओं को भी अपनी सीट पर पसीना बहाना पड़ सकता है. बताया जा रहा है कि बची हुई सीटों पर भी नाम फाइनल है और इसी सप्ताह उसकी घोषणा की जा सकती है. पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को भी टिकट मिला है. 

कांग्रेस के लिए राजस्थान में सत्ता बचाना प्रतिष्ठा का प्रश्न है और इस लिहाज से यह चुनाव (Rajasthan Election 2023) बहुत महत्वपूर्ण है. अशोक गहलोत खुद कई बार कह चुके हैं कि सचिन पायलट के सभी समर्थकों को टिकट मिला है और पूरी पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने वसुंधरा राजे को सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं किया है और पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को भी टिकट दिया है. 

यह भी पढ़ें: कैश फॉर क्वेरी विवाद में महुआ मोइत्रा का बवाल, एथिक्स कमेटी से किया वॉक आउट   

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के खिलाफ भी चला बड़ा दांव 
बीजेपी ने अब तक जिन भी उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं वो सभी क्षेत्र में किसी न किसी तरह से पकड़ रखते हैं और जातीय समीकरणों को भी साधने की पूरी कोशिश की गई है. अशोक गहलोत के खिलाफ महेंद्र सिंह राठौड़ को उतारा गया है और अब सीएम के लिए वॉकओवर जैसी स्थिति नहीं बनती दिख रही है. टोंक में सचिन पायलट के खिलाफ अजित सिंह मेहता को उतारा गया है. टोंक में जातीय समीकरणों के लिहाज से मेहता मजबूत उम्मीदवार हैं. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेताओं को अब दूसरे उम्मीदवारों के साथ अपने क्षेत्र में भी पसीना बहाना पड़ सकता है.

पार्टी बदलकर आने वालों को भी मिला टिकट 
बीजेपी की तीसरी लिस्ट में पार्टी बदलकर शामिल होने वाले नेताओं को भी टिकट मिला है. बुधवार को ही कांग्रेस और आरएलपी से इस्तीफा देकर बीजेपी में आए तीनों नेताओं को टिकट दिया गया है. कांग्रेस से आए दर्शन सिंह गुज्जर को करौली से, कांग्रेस से ही आए सुभाष मिल को खंगडेला से और आएलपी से बीजेपी में आए उदय लाल डांगी को वल्लभर नगर से टिकट दिया गया है. इन तीनों नेताओं की अपनी क्षेत्र में अच्छी पकड़ मानी जाती है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, ED अफसर को 15 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement