Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan CM Announcement: पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे के साथ की मीटिंग, क्या उन्हें ही मिलेगी कमान?

Rajasthan New CM Name Final: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम और चेहरी पर सारी अटकलों पर मंगलवार को विराम लग जाएगा. पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के साथ वसुंधरा राजे की लंबी बैठक चल रही है. जानें पल-पल के अपडेट्स. 

Rajasthan CM Announcement: पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे के साथ की मीटिंग, क्या उन्हें �ही मिलेगी कमान?

Rajasthan New CM Live

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस पर से पर्दा कुछ ही देर में उठने वाला है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने नए चेहरों पर भरोसा जताया है जिसके बाद राजस्थान में भी कई सरप्राइज नामों पर चर्चा चल रही है. राजस्थान के लिए अनुभवी और वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक के तौर पर चुना गया है. विधायक दल की बैठक से पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की रक्षा मंत्री के साथ लंबी बैठक हुई है. मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव नतीजों के बाद से बाबा बालकनाथ से लेकर राजकुमारी दीया जैसे नए नामों की चर्चा रही है. बीच में एक साल के लिए वसुंधरा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरें भी मीडिया में आईं. जानें बैठक के पल-पल के अपडेट्स. 

बीजेपी विधायक दल की बैठक 
बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे से होने वाली है. इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने स्पष्ट कर दिया है कि विधायक दल का नेता कौन होगा यह फैसला सर्वसम्मति से पार्टी हाई कमान ही तय करेगी. बीजेपी एक अनुशासित पार्टी है और यहां शक्ति प्रदर्शन से कुछ नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: JNU में दिया धरना तो लगेगा 20 हजार का जुर्माना, नारेबाजी पर भी लगेगी लगाम  

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर फैसला होगा 
लोकसभा चुनाव को देखते हुए जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों के बीच संतुलन साधते हुए नए चेहरे पर फैसला लिया गया है. राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का लक्ष्य स्पष्ट है और यह सत्ता में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से आने का है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के फैसले भी इसे देखते हुए ही किया गया है. जातीय जनगणना और ओबीसी प्रतिनिधित्व का मुद्दा विपक्ष उठा रहा है और बीजेपी इसकी काट तैयार करने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: शाह के नेहरू पर दिए बयान पर राहुल गांधी बोले, 'इतिहास पता नहीं है'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement