Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राज्यसभा चुनाव से पहले ही BJP ने मारी बाजी, 12 में से 9 कैंडिडेट निर्विरोध जीते

Rajya Sabha Elections BJP: राज्यसभा की सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी ने चुनाव से पहले ही बाजी मार ली है. 12 में से 9 सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं और सभी उम्मीदवार निर्विरोध जीते हैं. 

Latest News
राज्यसभा चुनाव से पहले ही BJP ने मारी बाजी, 12 में से 9 कैंडिडेट निर्विरोध जीते

राज्यसभा में बीजेपी ने मारी बाजी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राज्यसभा (Rajya Sabha Elections) के लिए होने वाले 9 राज्यों की 12 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. आधिकारिक तौर पर चुनाव से पहले ही बीजेपी ने बाजी मार ली है. 12 सीटों में से 9 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार जीत गए हैं. बीजेपी (BJP) के ये सभी उम्मीदवार निर्विरोध जीते हैं. इसमें असम से लेकर हरियाणा तक की सीट शामिल है. इन 9 सीटों पर मिली जीत ने एक बार फिर से बीजेपी की मजबूत और निर्णायक संगठन क्षमता को साबित कर दिया है. इन 9 राज्यसभा सांसदों के साथ बीजेपी की सदन में सांसदों की संख्या 96 हो गई है.

बीजेपी के ये 9 उम्मीदवार चुने गए 
बीजेपी के जिन 9 उम्मीदवारों को जीत मिली है उसमें राजस्थान से रवनीत सिह बिट्टू, हरियाणा से किरण चौधरी, मध्य प्रदेश से जॉर्ज कुरियन, बिहार से उपेंद्र कुशवाहा और मनन कुमार मिश्रा, असम से रामेश्वर तेली और मिशन रंजन दास, महाराष्ट्र से धिर्य शील पाटिल, ओडिशा से ममता मोहंता और त्रिपुरा से राजीव भट्टाचार्जी शामिल हैं. इन 9 उम्मीदवारों के अलावा 2 उम्मीदवार बीजेपी के सहयोगी दलों से जीते हैं. तेलंगाना की सीट से कांग्रेस को जीत मिली है.


यह भी पढ़ें: कोलकाता पुलिस के ASI अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी CBI, कोर्ट से मांगी इजाजत 


बिहार से चुने गए दो सांसद 
बिहार से दो राज्यसभा सांसद चुने गए हैं. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता मनन कुमार मिश्र शामिल हैं. इन दोनों  बिहार से राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है. राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर (बीजेपी) और मीसा भारती (आरजेडी) की सीट खाली होने के बाद यहां चुनाव कराए गए थे. दोनों ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है और ये सीट इसके बाद खाली हुई थीं. जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद उपेंद्र कुशवाहा और मनन कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.


यह भी पढ़ें: हरियाणा में दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आए साथ, जाट-दलित वोट बैंक पर नजर 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement