Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट सिक्योरिटी, दिल्ली पुलिस ने लगा दी है इन कामों पर रोक, पढ़ें पूरी लिस्ट

Republic Day 2024: देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मुख्य अतिथि होंगे. समारोह से पहले शहर में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखें.

Latest News
गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट सिक्योरिटी, दिल्ली पुलिस ने लगा दी है इन कामों पर रोक, पढ़ें पूरी लिस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस चाक चौबंद है. इसके लिए अतिरिक्त तैयारियां की जा रही हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कई चीज़ों पर रोक लगा दी है. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक्स पर नोटिस जारी कर बताया है कि दिल्ली में मानव रहित हवाई वाहन, पैराग्लाइडर, माइक्रोलाइट विमान, क्वाडकॉप्टर  और गर्म हवा के गुब्बारे सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

 75वें गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा तैयारियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने आदेश जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि 18 जनवरी 2024 से पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग-ग्लाइडर, यूएवीएस, यूएएसएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों की उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा. 

इसे भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha Live: 81 कलशों से प्रोक्षण, वैदिक मंत्रोच्चार से अनुष्ठान, रामलला का हो रहा अधिवासन
 

कब तक लागू रहेगा यह प्रतिबंध 

पीटीआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की ओर बताया गया कि गणतंत्र दिवस समारोह-2024 के मद्देनजर आपराधिक, असामाजिक तत्वों या भारत के प्रति शत्रुतापूर्ण आतंकवादियों को रोकने के लिए दिल्ली के एनसीटी के अधिकार क्षेत्र में संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या विमान से पैरा जंपिंग आदि के उपयोग से आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को खतरा है. यह आदेश 18 जनवरी को लागू हुआ है और 15 फरवरी तक लागू रहेगा. इसके साथ आदेश का उल्लंघन भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडनीय होगा. जानकारी के लिए बता दें कि गणतंत्र दिवस की परेड के लिए दिल्ली भर में 8,000 से अधिक पुलिसकर्मी पहले ही तैनात किए जा चुके हैं. रात्रि गश्त कर्मियों को होटल, गेस्ट हाउस व धर्मशालाओं की जांच करने का निर्देश दिया गया है. 

इसे भी पढ़ें- China News: चीन में दर्दनाक हादसा, बोर्डिंग स्कूल में आग लगने से 13 लोगों की झुलसकर मौत 

फ्रांस के राष्ट्रपति समारोह में लेंगे हिस्सा 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे. 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों जयपुर पहुंचेंगे. इसके लिए पूरी तैयारी चल रही है, उन्हें सिटी पैलेस में रात्रिभोज दिए जाने की योजना है. अंबेर पैलेस, रामबाग पैलेस और अंबेर राजपूतों के गौरवशाली इतिहास की भव्यता दिखाई जा सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement