Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RPSC EO भर्ती केस में Kumar Vishwas की पत्नी मंजू शर्मा से भी हुई पूछताछ, समझिए क्या है मामला

RPSC Manju Sharma: राजस्थान में हुए भर्ती घोटाले के मामले में ACB ने आयोग की सदस्य मंजू शर्मा से भी बुधवार को पूछताछ की. इस मामले में संगीता आर्य के घर हाल ही में छापेमारी भी की गई थी.

Latest News
RPSC EO भर्ती केस में Kumar Vishwas की पत्नी मंजू शर्मा से भी हुई पूछताछ, समझिए क्या है मामला

कुमार विश्वास और मंजू शर्मा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान लोकसभा सेवा आयोग (RPSC) की भर्ती घोटाले के मामले में जांच जारी है. इस मामले की जांच कर रही एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम बुधवार को RPSC की  सदस्य मंजू शर्मा से पूछताछ करने पहुंची. मंजू शर्मा मशहूर कवि कुमार विश्वास की पत्नी भी हैं. आरोप हैं कि इस भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत करने वाले शख्स ने कहा था कि RPSC की सदस्य मंजू शर्मा और संगीता आर्य के नाम पर रिश्वत मांगी गई थी. इस केस में अभी तक कुल 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

इसी क्रम में जयपुर ACB की एक टीम RPSC के दफ्तर में पहुंची. इस पूछताछ के दौरान आरपीएससी सदस्य संगीता आर्य के पति और पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी मौजूद थे. इसी मामले में एसीबी की टीम ने मंगलवार को संगीता आर्य के अजमेर स्थित सरकारी आवास की तलाशी ली थी. बुधवार को जयपुर-एसीबी की टीम एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में अजमेर पहुंची.


यह भी पढ़ें- दिल्ली के रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है उनकी मांग


शिकायकर्ता ने लगाए थे आरोप
मंजू शर्मा से पूछताछ के बाद आरपीएससी कार्यालय के बाहर सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने मीडिया को बताया कि शिकायतकर्ता विकास ने शिकायत देकर आरोप लगाया था कि कार्यकारी अधिकारी भर्ती मामले में मंजू शर्मा और संगीता आर्य के नाम पर रिश्‍वत मांगी गई थी. मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


यह भी पढ़ें- योगी की राह पर Eknath Shinde, मुंबई के 8 Railway Station और एक शहर का नाम बदला


साल 2023 के जुलाई महीने में RPSC की ओर से आयोजित की गई नगर पालिकाओं में अधिशाषी अभियंता की लिखित परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया था. आरोप है कि इस दौरान कई अभ्यर्थियों से मंजू शर्मा के नाम पर रिश्वत ली गई. इस मामले में कांग्रेस के नेता और घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत का नाम भी सामने आया था.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement