Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहलवानों के समर्थन में नहीं बोल रही सपा, बृजभूषण सिंह बोले- अखिलेश यादव सच्चाई जानते हैं

Wrestlers Protest: पहलवानों के धरने पर समाजवादी पार्टी की चुप्पी पर बृजभूषण शरण सिंह ने अखिलेश यादव को शुक्रिया कहा है.

पहलवानों के समर्थन में नहीं बोल रही सपा, बृजभूषण सिंह बोले- अखिलेश यादव सच्चाई जानते हैं

Brij Bhushan Singh and Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चेयरमैन बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी है. इस धरने में पहलवानों के प्रति अपना समर्थन जताने प्रियंका गांधी, अरविंद केजरीवाल और सत्यपाल मलिक जैसे नेता भी पहुंचे. इस पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने चुप्पी साध रखी है. इस मुद्दे पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि वह अखिलेश यादव को शुक्रिया कहना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भले ही राजनीतिक मतभेद हैं लेकिन अखिलेश यादव इस मामले की सच्चाई जानते हैं इसीलिए वह नहीं बोल रहे हैं.

बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी धरने को राजनीति से प्रेरित बताया है. केजरीवाल और प्रियंका गांधी के पहुंचने के बाद बृजभूषण सिंह ने कहा है कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि यह धरना कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों की ओर से प्रायोजित है. बता दें कि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कई पहलवान जंतर-मंतर पर 23 अप्रैल से ही धरना दे रही हैं और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं.

यह भी पढ़ें- जातिगत जनगणना पर बोले अखिलेश यादव, हमें मलाई नहीं चाहिए, गिनती हो जाए और मलाई सब में बंट जाए

अखिलेश को शुक्रिया कह रहे बृजभूषण शरण सिंह
बृजभूषण सिंह ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के रुख की सराहना करते हुए कहा कि सपा धरने से नहीं जुड़कर सच्चाई के साथ खड़ी है. यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण ने कहा, 'मैं समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव (विरोध करने वाले पहलवानों का पक्ष नहीं लेने के लिए) का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं उन्हें बचपन से जानता हूं. मैं उनसे बड़ा हूं, हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं लेकिन अखिलेश सच्चाई जानते हैं और अगर उत्तर प्रदेश में 10,000 पहलवान हैं तो इनमें से आठ हजार यादव समुदाय से हैं और समाजवादी परिवार से हैं और इसलिए वे सच्चाई जानते हैं.' 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, 'धरना दे रहे पहलवान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के खिलौने बन गए हैं. उनका मकसद मेरा इस्तीफा नहीं है, बल्कि यह केवल राजनीतिक है. प्रदर्शन करना उनका अधिकार है लेकिन क्या रेलवे से जुड़ा कोई खिलाड़ी इस तरह धरने पर बैठ सकता है? जहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: लिंगायतों को साधने के दांव में कांग्रेस, क्या वोटरों को रिझा पाएंगे राहुल गांधी? 

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण और धमकाने के आरोपों को लेकर शुक्रवार को दो एफआईआर दर्ज की हैं. पहली एफआईआर एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है जिसके तहत यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement