Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हज करने के लिए केरल से पैदल मक्का पहुंच गया यह शख्स, एक साल में तय की 8600 KM की दूरी

Shihab Chottur News: शिहाब चित्तूर पैदल यात्रा कर मुसलमानों के पवित्र तीर्थ स्थल मक्का पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा इतनी आसान नहीं थी.

हज करने के लिए केरल से पैदल मक्का पहुंच गया यह शख्स, एक साल में तय की 8600 KM की दूरी

Shihab Chottur latest update News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल के मलप्पुरम जिले के रहने वाले शिहाब चित्तूर ने एक नया कारनामा कर दिया है. वह 8600 KM की पैदल यात्रा करके केरल से मुसलमानों के पवित्र शहर मक्का और मदीना पहुंच गए. वह भारत से पाकिस्तान के रास्ते ईरान, इराक और कुवैत से होते हुए अब सऊदी अरब पहुंच गए हैं. शिहाब चित्तूर ने अपनी यात्रा से जुड़े अपडेट अपने यूट्यूब चैनल शेयर किए हैं. 

शिहाब चित्तूर अपना एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. जहां वह अपनी इस यात्रा के बारे में लगातार जानकारी दे रहे थे. अब उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा पूरी हो गई है. वह सऊदी अरब में प्रवेश कर चुके हैं. उन्होंने अपनी इस यात्रा को 370 दिनों में पूरा किया है. अब वह अपनी मां जैनबा का इंतजार कर रहे हैं. जो केरल से मक्का आ रही हैं. उनके आने के बाद शीहाब हज यात्रा करेंगे.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli हुए आउट तो टूटा अनुष्का का दिल, रिएक्शन हो गया वायरल, देखें वीडियो

पैदल यात्रा में आईं ऐसी मुसीबतें

8600 KM का सफर पूरा कर सऊदी अरब पहुंचे शीहाब ने कहा कि यह यात्रा इतनी आसान नहीं रही. यात्रा के दौरान कई तरह की समस्याएं आ रही थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. शीहाब ने बताया कि जब वह केरल से बाघा - अटारी बॉर्डर पर पहुंचे तो उनके पास पाकिस्तान में एंट्री के भी लिए वीजा नहीं था. ऐसे में उन्होंने ट्रांजिट वीजा के लिए अप्लाई किया. वीजा की प्रक्रिया पूरी होने में कई महीने लग गए. इस दौरान वह वाघा बॉर्डर पर बने एक स्कूल में रह रहे थे. फरवरी, 2023 में उनको वीजा मिला. उन्होंने दोबारा अपनी यात्रा शुरू कर 4 महीने में वह मक्का पहुंच गए. 

ये भी पढ़ें: जिससे थी कांटे की टक्कर उसी 'दुश्मन' के हाथों आउट होकर पवेलियन लौटे Virat Kohli, देखें वीडियो


पिछले साल केरल से पैदल निकले थे शीहाब 

शिहाब चित्तूर अपने घर से 2 जून 2022 को निकले थे. भारत में कई जगहों पर उनका स्वागत भी किया गया था. यहां पर आपको यह भी बता दें कि शिहाब चित्तूर के इंस्टाग्राम पर 4.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, अगर उनके यूट्यूब चैनल की बात करें तो उनके 1.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. इस पर उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान के कई वीडियो शेयर किए हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement