Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे की अपील बेअसर, शिवसेना के 4 और बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे की अपील बेअसर होती दिख रही है. शिवसेना के चार और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए हैं.  

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे की अपील बेअसर, शिवसेना के 4 और बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी

सीएम उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक के बाद एक कई विधायक उनका साथ छोड़ रहे हैं. बुधवार रात को चार और विधायक गुवाहाटी में शिंदे गुट से जा मिले हैं. इतना ही नहीं दो और विधायक आज गुवाहाटी जा सकते हैं. बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे के इमोशनल कार्ड का भी पार्टी विधायकों पर कोई असर नहीं हुआ है. देर रात कुछ और विधायकों ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को अपना समर्थन दे दिया. उधर बागी एकनाथ शिंदे  अभी भी पुरानी मांग पर अड़े हैं. वह किसी भी हालत में कांग्रेस और एनसीपी का साथ देने के लिए तैयार नहीं हैं. 

चार विधायक पहुंचे गुवाहाटी
बुधवार रात चार विधायक गुवाहाटी में मौजूद रेडीसन ब्लू (Radisson Blu) होटल पहुंचे. एकनाथ शिंदे 35 से अधिक विधायकों के साथ यहीं मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक, ये चार विधायक महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे. गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के विधायकों में गुलाबराव पाटील और योगेश कदम भी शामिल हैं. बाकी दो विधायक (मंजुला गावित और चंद्रकांत पाटिल) निर्दलीय हैं.

दो और विधायक हो सकते हैं बागी
सूत्रों के मुताबिक दो और विधायक उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ सकते हैं. कुर्ला के विधायक मंगेश कुदालकर और दादर के विधायक सदा सरवानकर भी शिंदे कैंप में पहुंच सकते हैं. बताया जाता है कि मुंबई में भी शिंदे के समर्थक तीन शिवसेना विधायक मौजूद हैं. अगर दावे के मुताबिक ये विधायक शिंदे खेमे को ज्वाइन कर लेते हैं तो शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों की संख्या 36 तक पहुंच जाएगी जबकि अन्य 12 विधायक भी शिंदे के साथ बताए जाते हैं.

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Political Crisis: आज बीजेपी कर सकती है सरकार बनाने का दावा, NCP की भी अहम बैठक

बीजेपी कर सकती है सरकार बनाने का दावा
महाराष्ट्र में बीजेपी आज राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. देवेद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी राज्यपाल को विधायकों की लिस्ट दे सकती है. साथ ही पार्टी अपने विधायकों के साथ बैठक भी कर सकती है. बीजेपी अपने 106 विधायकों और दूसरे निर्दलीय विधायकों का समर्थन एकजुट रखने की तैयारी में है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement