Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dibrugarh Jail में बंद है अमृतपाल सिंह, कोठरियों में मिले स्पाई कैम, सिम और मोबाइल

Dibrugarh Jail: असम की डिब्रूगढ़ जेल में मोबाइल, सिमकार्ड और रिमोट जैसी चीजें बरामद की गई हैं. इसी जेल में अमृतपाल सिंह भी बंद है.

Latest News
Dibrugarh Jail में बंद है अमृतपाल सिंह, कोठरियों में मिले स्पाई कैम, सिम और मोबाइल

Items Recovered From Jail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. अमृतपाल सिंह को असम की डिब्रूगढ़ जेल में रखा गया है. अब असम पुलिस ने बताया है कि शनिवार को डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में कुछ ऐसे कैदियों की कोठरियों से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट मिले हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है. अब पुलिस इसे रोकने के लिए कदम उठा रही है और पता लगी रही है कि आखिर ये चीजें जेल की सेल में कैसे पहुंचीं?

खालिस्तानी समर्थक कट्टरपंथी समूह "वारिस पंजाब दे" (डब्ल्यूपीडी) के 10 सदस्यों को डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल में बंद किया गया था. इन 10 लोगों में अमृतपाल सिंह और उसके एक चाचा भी शामिल हैं. बता दें कि इस संगठन के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान पंजाब में कई स्थानों से पकड़े जाने के बाद पिछले साल 19 मार्च से उन्हें जेल में रखा गया है.


यह भी पढ़ें- पंजाब में कांग्रेस को झटका, नवजोत सिंह सिद्धू की होगी घर वापसी


खूफिया इनपुट मिलने पर ली गई थी तलाशी
पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने कहा कि अनधिकृत गतिविधि की सूचना मिलने के बाद जेल कर्मचारियों ने परिसर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान जब्त किए गए तकनीकी उपकरणों में एक सिम के साथ एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, एक कीबोर्ड के साथ एक टीवी रिमोट, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन, स्पीकर और एक स्पाई-कैम पेन मिले हैं.

डीजीपी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "इन अनधिकृत सामानों के स्रोत और उन्हें उपलब्ध करने के तरीकों का पता लगाया जा रहा है. आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है और पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.'' हालांकि, असम के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने अपने पोस्ट में अमृतपाल सिंह या डब्ल्यूपीडी के नाम का उल्लेख नहीं किया है.


यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने यात्रा निकाली और गंगाजल से सड़क धोने लगे BJP कार्यकर्ता, क्या थी वजह?


पंजाब के कट्टरपंथी संगठन के सदस्य डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद थे, इसलिए एक बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, जिसमें नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे और खराब सीसीटीवी कैमरे या तो ठीक कर दिए गए थे या बदल दिए गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement