Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suhas LY: स्पेन से जीतकर लौटे सुहास एलवाई, यूपी सरकार से मिला नई पोस्टिंग का ये बड़ा गिफ्ट, देखें IAS ट्रांसफर लिस्ट

Uttar Pradesh IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में 14 आईएएस अधिकारी बदले हैं. खेल सचिव बने सुहास की जगह अब मनीष वर्मा गौतमबुद्धनगर के नए डीएम होंगे.

Suhas LY: स्पेन से जीतकर लौटे सुहास एलवाई, यूपी सरकार से मिला नई पोस्टिंग का ये बड़ा गिफ्ट, देखें IAS ट्रांसफर लिस्ट

Suhas LY ने स्पेन में कांस्य पदक जीता है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को प्रदेश में 14 आईएएस अधिकारियों के इधर से उधर कर दिया है. इनमें 5 जिलों के जिलाधिकारी भी शामिल हैं. खास बात ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गौतमबुद्धनगर (Gautambuddha Nagar) के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (IAS Suhas LY) को भी नई पोस्टिंग पर भेज दिया है, जो अभी स्पेन में आयोजित स्पेनिश पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल (Spanish Para Badminton International)  में देश के लिए कांस्य पदक जीतकर लौटे हैं. सुहास को सचिव वर्ग में प्रमोशन देते हुए प्रदेश सरकार ने उनके कंधों पर पूरे प्रदेश के खेल को आगे बढ़ाने की अहम जिम्मेदारी सौंपी है. सुहास को प्रदेश का खेल सचिव बनाया गया है. इसे एक तरीके से उनके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाने का तोहफा माना जा रहा है. सुहास की जगह नोएडा (Noida) का नया डीएम मनीष वर्मा (IAS Manish Verma) को बनाया गया है, जो साल 2011 बैच के अधिकारी हैं.

स्पेन से कांस्य पदक जीतकर लौटे हैं सुहास

देश के नामी पैरा शटलर सुहास एलवाई (Suhas Lalinakere Yathiraj) स्पेन से कांस्य पदक जीतकर वापस लौटे हैं. उन्हें फाइनल में पहुंचने की होड़ में भारत के ही सुकांत के हाथों 21-14, 13-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले सुहास टोक्यो पैरालंपिक खेल 2020 (Tokyo Paralympics 2020) में भी भारत के लिए रजत पदक जीत चुके हैं. अब यह देखना बेहद खास होगा कि एक खिलाड़ी होकर प्रदेश के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी को वह किस तरह आगे बढ़ाते हैं. बता दें कि इस बार सरकार ने यूपी बजट 2023-24 (UP Budget 2023) में भी खिलाड़ियों के लिए काफी घोषणाएं की हैं, जिनमें इंटरनेशनल व नेशनल विजेताओं के लिए फंड के अलावा खेल विश्वविद्यालय आदि शामिल हैं. अब इन सब घोषणाओं को हकीकत के धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी सुहास को ही निभानी है.

इन जिलाधिकारियों के भी हुए ट्रांसफर

सुहास की जगह नोएडा के डीएम बने मनीष वर्मा अब तक जौनपुर के जिलाधिकारी थे. उनकी जगह स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक अनुज झा को जौनपुर के डीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर अब सुल्तानपुर की डीएम होंगी, जबकि उनकी जगह यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवींद्र सिंह शामली के नए डीएम बनेंगे. सुल्तानपुर के डीएम रवीश गुप्ता को प्रदेश का अपर महानिरीक्षक निबंधन बनाया गया है. बलिया की डीएम श्रीमती सौम्या अग्रवाल को बरेली मंडल का कमिश्नर बनाया गया है, जबकि उनकी जगह आबकारी विभाग के विशेष सचिव रवींद्र कुमार-1 को बलिया भेजा गया है. सीतापुर के मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा अब प्रयागराज के CDO नियुक्त किए गए हैं.

शासन स्तर पर इन्हें भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण अब अवस्थापना व औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव बनाए गए हैं, जबकि मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर राजेश कुमार को उद्योग के प्रभारी आयुक्त व प्रभारी निदेशक समेत प्रदेश में कई बड़े पदों की जिम्मेदारी दी गई है. अपर महानिरीक्षक निबंधन पद पर तैनात प्रमोद कुमार उपाध्याय को निदेशक पंचायती राज बनाया गया है. प्रतीक्षा सूची में शामिल प्रणय सिंह को भी नियुक्ति मिल गई है. उन्हें गन्ना विभाग में अपर आयुक्त (प्रशासन) बनाया गया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग के विशेष सचिव संतोष कुमार को महाराजगंज का CDO बनाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement