Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Breast Milk Bottles Seized: चेन्नई में चोरी से बेचा जा रहा था ब्रेस्ट मिल्क, 200 बोतलें जब्त, दुकान सील

तमिलनाडू में चोरी से ब्रेस्ट मिल्क बेचने का मामला सामने आया है. खाद्य शुरक्षा विभाग(Food Safety Department) ने इस पर एक्शन लेते हुए दुकानदार को गिरफ्तार कर दुकान पर छापा भी मारा है.

Latest News
Breast Milk Bottles Seized: चेन्नई में चोरी से बेचा जा रहा था ब्रेस्ट मिल्क, 200 बोतलें जब्त, दुकान सील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तमिलनाडू के चेन्नई में अवैध रूप से ब्रेस्ट मिल्क बेचने का मामला सामने आया है. जैसे ही इसकी जानकारी Food Safety Department को हुई, विभाग तुरंत एक्शन में आ गया. Breast Milk चोरी से बेचने के मामले में खाद्य शुरक्षा विभाग ने कार्यवाई करते हुए एक मेडिकल के मालिक को गिरफ्तार कर दुकान को सील कर दिया है.

दरअसल तमिलनाडू में चेन्नई के माधवरम केकेआर गार्डन इलाके में सेम्बियन मुथैया 'लाइफ वैक्स स्टोर' के नाम से एक मेडिकल शॉप चलाते थे. खाद्य शुरक्षा विभाग को जानकारी मिली कि इनकी दुकान पर चोरी से  Breast Milk कांच की बोतलों में भरकर बेचा जा रहा है.

इस सूचना को आधार मानकर  Food Safety Department की टीम ने अधिकारी बोस और कस्तूरी के नेतृत्व में छापा मारा. इस छापेमारी में दुकान के अंदर फ्रिज में 200 से अधिक बोतलें ब्रेस्ट मिल्क की मिलीं. खाद्य शुरक्षा विभाग ने ब्रेस्ट मिल्क से भरी बोतलों को जब्त कर लिया है. 


यह भी पढ़ें: 'डू नॉट लैंड इन बॉम्बे...' Indigo Chennai Mumbai फ्लाइट में Bomb Threat, खाली कराकर ली जा रही तलाशी  


Food Safety Vibhag जब इस पूरे मामले की गहराई से जांच की, तो पता चला कि इनमें दर्द निवारक गोलियां और 200 से अधिक पैरासिटामोल (इंजेक्शन) दवाएं, ब्रेस्ट मिल्क के साथ सप्लीमेंट के लिए रखे गए प्रोटीन पाउडर, 100 मिली और 200 मिली की बोतलें भी मिली हैं. 

फिलहाल विभाग के अधिकारियों ने सेम्बियन मुथैया की दुकान को सील कर दिया है. सेम्बियन मुथैया फर्जी सर्टिफेकिकेट का इस्तमाल कर मेडिकल शॉप चला रहा था. विभाग द्वारा 50 से अधिक बोतलें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजी गई है. वहीं सेम्बियन मुथैया को खाद्य शुरक्षा विभाग अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement