Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तमिलनाडु सरकार ने Cotton Candy पर लगा दिया बैन, बेहद डरा देने वाली है वजह

Cotton Candy Banned: तमिलनाडु की सरकार ने कॉटन कैंडी पर प्रतिबंध लगा दिया है और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

Latest News
तमिलनाडु सरकार ने Cotton Candy पर लगा दिया बैन, बेहद डरा देने वाली है वजह

Cotton Candy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तमिलनाडु की डीएमके सरकार ने Cotton Candy पर रोक लगा दी है. इसके पीछे की वजह बेहद डरा देने वाली है. इसी को ध्यान में रखते हुए एम के स्टालिन की सरकार ने तत्काल प्रभाव से इसकी बिक्री पर रोक लगा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, कॉटन कैंडी में कुछ ऐसे तत्व पाए गए हैं जिनसे कैंसर हो सकता है. इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस बैन को पूरी तरह से लागू करवाएं.

कुछ टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि कॉटन कैंडी में ऐसे केमिकल पाए गए हैं जिनकी वजह से कैंसर हो सकता है. इस रिपोर्ट के बादत तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कॉटन कैंडी को प्रतिबंधित कर दिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे इस प्रतिबंध को लागू कराने के लिए जरूरी कदम उठाएं और जरूरी हो तो सख्त कार्रवाई भी करें.


यह भी पढ़ें- कौन हैं Manoj Modi, क्या है Mukesh Ambani के साथ रिश्ता?


 

कपड़ों वाली डाई मिलाकर बन रहा कॉटन कैंडी
इसी महीने पुडुचेरी में भी कॉटन कैंडी पर बैन लगा दिया गया था. दो दिन पहले ही तमिलनाडु में भी टेस्ट रिपोर्ट में कैंसर कारक तत्वों की पुष्टि हुई तो अब राज्य सरकार ने भी इसे बैन करने का फैसला ले लिया है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कॉटन कैंडी में कपड़ों में इस्तेमाल की जाने वाली डाई और रोडोमाइन-बी नाम के केमिकल का इस्तेमाल किया जा रहा है. फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स ऐक्ट, 2006 में इसे असुरक्षित घोषित किया था.


यह भी पढ़ें- Nakul Nath के बायो से Congress गायब, क्या अब BJP में होंगे शामिल?


 

स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यन ने कहा है, "इस कानून के मुताबिक, रोडोमाइन-बी से बनी हुई खाने की चीजें बेचना, उनका आयात करना, उन्हें बनाना और उन्हें पैक करके शादी के कार्यक्रमों या अन्य फंक्शन में परोसना एक दंडनीय अपराध है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement