Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana में बाढ़ का कहर, 16 की मौत, CM रेवंत रेड्डी ने प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई है, फसलें डूब चुकी हैं. इस आपदा की स्थिति में हजारों लोग राहत शिविरों में शरण लेने को मजबूर हैं. मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर केंद्र से 2,000 करोड़ रुपये तक की मदद मांगी है.

Telangana में बाढ़ का कहर, 16 की मौत, CM रेवंत रेड्डी ने प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

CM Revanth Reddy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

तेलंगाना में लगातार हो रही भारी बारिश ने कई जिलों में तबाही मचा दी है. राज्य के महबूबाबाद जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जहां मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने मंगलवार यानी आज दौरा किया है. उनके साथ कैबिनेट के कुछ दूसरे सीनियर मंत्री भी मौजूद थे. अब तक बाढ़ से 16 लोगों की जान जा चुकी है, और हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है. राज्य सरकार ने केंद्र से 2,000 करोड़ रुपये तक की तुरंत मदद मांगी है.

मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण 
मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने खम्मम से महबूबाबाद के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर मौजूदा हालात का निरीक्षण किया है. उन्होंने बाढ़ में जान गंवाने वालों के परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी आग्रह किया कि वे इन प्रभावित इलाकों का दौरा करें और स्थिति के बारे मे जानें.

राहत शिविरों का जायजा 
राज्य की स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री ने सूर्यापेट में मंत्रियों और सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की है. खम्मम जिले में लाखों एकड़ फसल को भारी नुकसान पहुंचा है, और करीब चार हजार लोग 100 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. लगातार बारिश की वजह से निचले एरिया में पानी भर गया है, जिससे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा है.


यह भी पढ़ें-  फिक्सिंग का आरोप, पत्नी संग बवाल और सुसाइड का ख्याल... ऐसी है Mohammed Shami की कहानी 


मुख्य सचिव की कलेक्टरों को चेतावनी
राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने सोमवार को एक टेलीकांफ्रेंस के जरिए 11 जिलों के कलेक्टरों के साथ चर्चा की, जिसमें उन्होंने अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर अलर्ट रहने और बचाव योजनाओं को लागू करने के निर्देश दिए है. वहीं, तेलंगाना सरकार ने भी बारिश के बाद राहत और बचाव कार्यो की रफ्तार बढ़ा दी है. पंचायत राज मंत्री दानसारी अनसूया ने  भी मुरादाबाद जिले के क्षतिग्रस्त इलाकों का दौरा कर राहत शिविरों की व्यवस्था का निरीक्षण किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement