Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udaipur में भारी बवाल! जानिए नुपुर शर्मा के किस बयान से नाराज है मुस्लिम समाज

Udaipur News: उदयपुर में नुपुर शर्मा का समर्थन करना एक युवक को भारी पड़ गया है. दरअसल उदयपुर में कन्हैया नाम के एक टेलर ने नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिसके विरोध में दो युवकों ने उसका सिर कलम कर हत्या कर दी. इस हत्या के बाद से उदयपुर में तनाव है.

Udaipur में भारी बवाल! जानिए नुपुर शर्मा के किस बयान से नाराज है मुस्लिम समाज

उदयपुर में बवाल!

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा का समर्थन करने से गुस्साए दो युवकों ने एक टेलर की हत्या कर दी है. इस हत्या के बाद दोनों हत्यारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी एक वीडियो जारी किया है और दावा किया है कि विवादित बयान देने वालों के साथ यही सलूक किया जाएगा. इस हत्या और हत्यारों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से उदयपुर में तनाव है. उदयपुर में हुई इस निर्मम हत्या पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि उदयपुर की ये घटना मामूली घटना नहीं है, ये कल्पना से बाहर है कि कोई व्यक्ति ऐसा भी कर सकता है. हम चाहते हैं कि ऐसे समय में तनाव पैदा न हो, सब मिलकर शांति से रहें. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस लगी हुई है, जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी. कोई कमी नहीं रखेंगे.

क्यों नाराज है मुस्लिम समुदाय के लोग?
भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा ने मई महीने में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी. उन्होंने यह टिप्पणी डिबेट में हिस्सा ले रहे एक अन्य व्यक्ति द्वारा की गई प्रतिक्रिया के विरोध में की थी. नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर भाजपा ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था. नुपुर शर्मा ने भी अपने बयान को लेकर माफी मांगी थी. हालांकि बावजूद इसके मुस्लिम समाज के लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम है. जून महीने की शुरुआत में जुमे की नमाज के बाद पूरे देश में नुपुर के बयान को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रदर्शन किए थे. यूपी के कानपुर में नुपुर शर्मा के विरोध में निकाली गई रैली के दौरान जमकर हिंसा की गई थी. यूपी पुलिस इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है.

पढ़ें- Udaipur Murder: नूपुर शर्मा के समर्थन में की थी पोस्ट, हत्यारे ने धड़ से अलग कर दिया सिर

नुपुर के खिलाफ देशभर में मामले दर्ज
नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र, बंगाल समेत देश के तमाम राज्यों में उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मामले दर्ज किए गए है. इन सभी राज्यों की पुलिस ने नुपुर शर्मा को नोटिस भी जारी किए हैं. पिछले शनिवार को नुपुर को कोलकाता पुलिस ने पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन वह सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं. बंगाल के एक अधिकारी ने बताया था, "हमें नुपुर शर्मा की ओर से ईमेल मिला है, जिसमें उन्होंने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने के अधिकारियों के समक्ष पेश होने में असमर्थता प्रकट की है. उन्होंने चार सप्ताह का समय मांगा है और आशंका जताई है कि यदि वह कोलकाता आईं, तो उनपर हमला हो सकता है."

पढ़ें- Owaisi ने उठाया सवाल, अभी तक क्यों नहीं हुई Nupur की गिरफ्तारी?

कौन हैं नुपुर शर्मा?
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है. इसके् बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से LLB की पढ़ाई भी की है. इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली. सन् 2008 में नुपुर दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट बनीं. सन् 2015 में बीजेपी ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर भी उतारा था.लेकिन वह इस चुनाव में हार गई थीं. 

पढ़ें- Nupur Sharma का कुछ पता नहीं, दिल्ली पुलिस नहीं कर रही सहयोग: मुंबई पुलिस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement