Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तिरुपति लड्डू विवाद: प्रसाद में जानवरों की चर्बी मामले के बीच जगन मोहन रेड्डी ने कैंसिल किया मंदिर का दौरा, ये बताई वजह

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मामले के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मंदिर जाने का दौरा रद्द कर दिया है. उन्होंने सुरक्षा कारणों को वजह बताया है.

Latest News
तिरुपति लड्डू विवाद: प्रसाद में जानवरों की चर्बी मामले के बीच जगन मोहन रेड्डी ने कैंसिल किया मंदिर का दौरा, ये बताई वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

YSR कांग्रेस (YSRCP) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ( YS Jagan Mohan Reddy) ने तिरुपति मंदिर का अपना दौरा कैंसिल कर दिया है. तिरुमाला तिरुपति मंदिर के प्रसादम के रूप में दिए जाने वाले लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मिलाने के आरोप लगाए थे. इन आरोपों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना मंदिर जाने का दौरा रद्द कर दिया है. यह फैसला उनकी यात्रा के दौरान किसी भी बाधा या सुरक्षा संबंधी चिंताओं से बचने के लिए लिया गया है. रेड्डी पहले मंदिर का दौरा करने वाले थे उन्होंने मंदिर में बड़ी संख्या में आने वाले आगंतुकों की सुरक्षा और सुविधा के लिए अपनी चिंता पर जोर दिया.

'पाप' का प्रायश्चित करने की हुई थी बात
YSR कांग्रेस प्रमुख राज्यव्यापी मंदिर अनुष्ठान के तहत तिरुमाला हिल्स स्थित भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर जाने वाले थे. ये फैसला पार्टी ने मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा तिरुपति के लड्डुओं पर आरोप पर कथित रूप से किए गए 'पाप' का प्रायश्चित करने के लिए लिया गया. यह पूर्व मुख्यमंत्री का ये दौरा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा लगाए गए उस आरोप के कुछ दिनों बाद सामने आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में लड्डू बनाने के लिए घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया था. इन आरोपों ने पूरे देश में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था.

नियमों का रखें ध्यान
मंदिर की यात्रा पर YSR कांग्रेस प्रमुख की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा की राज्य इकाई ने गुरुवार को मांग की थी कि वह पहाड़ी मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपनी आस्था की घोषणा करें. आंध्र प्रदेश भाजपा नेता एल दिनाकर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि रेड्डी को अपनी पसंद के धर्म का पालन करने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन उन्होंने अन्य धर्मों के रीति-रिवाजों, रीति-रिवाजों, परंपराओं, नियमों और विनियमों का सम्मान करने का आह्वान किया.


यह भी पढ़ें- तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलाई जानवर की चर्बी? सीएम चंद्रबाबू नायडू के दावे पर मचा बवाल, जानिए क्या कहती है लैब रिपोर्ट


 

दिनाकर ने पीटीआई से कहा कि वे हिंदू मंदिरों में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें हिंदू मंदिरों की व्यवस्था और प्रथाओं का पालन करना चाहिए, अन्यथा वह देवस्थानम (तिरुमाला मंदिर) में प्रवेश करने के लिए अयोग्य हैं.  इसके अलावा, दिनकर ने आरोप लगाया कि विपक्षी नेता को अपने शासन के दौरान मंदिरों के खिलाफ कथित अत्याचारों और तिरुपति लड्डू प्रसादम (पवित्र भोजन) बनाने के लिए घटिया घी के इस्तेमाल के लिए माफी मांगनी चाहिए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement