Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tirupati Laddu विवाद के बीच पटना के महावीर मंदिर पर भी खड़े हुए सवाल, आचार्य किशोर कुणाल ने बताया क्या है सच

तिरुपति मंदिर के प्रसादम विवाद के बीच पटना के फेमस मंदिर के नैवेद्यम प्रसाद पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. इसको लेकर महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने मीडिया से बात करते हुए सब कुछ साफ किया है.

Latest News
Tirupati Laddu विवाद के बीच पटना के महावीर मंदिर पर भी खड़े हुए सवा�ल, आचार्य किशोर कुणाल ने बताया क्या है सच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हाल ही में तिरुपति बाला जी मंदिर के प्रसाद में मांस की मिलावट की खबरें सामने आई हैं. मंदिर के प्रसादम में फिश ऑइल और सुअर की चर्बी की मिलावट के दावे ने पूरे देश में हड़कंप मच गया है. अब इसी बीच पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर के नैवेद्यम प्रसाद पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. 

इन अटकलों के बीच पटना के महावीर मंदिर ने यह साफ कह दिया है कि नैवेद्यम गाय के शुद्ध घी से तैयार किया जाता है. महावीर मंदिर  के नैवेद्यम प्रसाद में किसी भी तरह की मिलावट की कोई गुंजाइश नहीं है. बता दें कि तिरुपति के बाद बतौर प्रसाद सबसे ज्यादा लड्डू की बिक्री पटना स्थित महावीर मंदिर के नैवेद्यम की होती है.

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल शुक्रवार के दिन मीडिया से बात करते हुए करते हुए इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर का नैवेद्यम प्रसाद पूरी तरह से शुद्ध है. उन्होंने ये भी बताया कि जब नैवेद्यम प्रसाद बनाया जाता है तो पूरी शुद्धता का ध्यान रखा जाता है. 


यह भी पढ़ें - अमेरिका पर हिज्बुल्लाह का बड़ा अटैक, सीरिया में आर्मी बेस पर बरसाए रॉकेट


उन्होंने ये भी कहा कि 'तिरुपति में भी पहले इसी घी का इस्तेमाल होता था, लेकिन फेडरेशन घी का दाम बढ़ाए जाने के बाद तिरुपति मंदिर प्रबंधन ने दूसरे घी का व्यवहार शुरू किया.' गौरतलब है कि महावीर मन्दिर के नैवेद्यम को शुद्धता और स्वच्छता की कसौटी पर खरा उतरने के बाद भारत सरकार का मानक ‘भोग’ सर्टिफिकेट भी मिला हुआ है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement