Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भक्त केवल अपने घर से प्रसाद लेकर आएं', तिरुपति विवाद के बाद लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में बाहर का प्रसाद बैन

तिरुपति प्रसाद विवाद के बाद अब लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में बाहर का प्रसाद चढ़ने की मनाही है. भक्त सिर्फ घर पर बना प्रसाद ही भगवान को चढ़ा सकते हैं.

Latest News
'भक्त केवल अपने घर से प्रसाद लेकर आएं', तिरुपति विवाद के बाद लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में बाहर का प्रसाद बैन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवर की चर्बी पाए जाने के मामले से देशभर में सनसनी फैल गई है. इसका असर अब कई मंदिरों में देखने को मिल रहा है. इस घटना के बाद पुजारियों ने बाहर बने प्रसाद को लेकर सतर्कता बढ़ा दी है. उत्तर प्रदेश में स्थित मनकामेश्वर मंदिर प्रशासन ने बाहर के प्रसाद को बैन कर दिया है. महंत ने आदेश जारी किया है कि मंदिर में बाजार से खरीदे गए प्रसाद नहीं चढ़ाए जाएंगे. जो भक्त भगवान को प्रसाद चढ़ाना चाहते हैं, वो अपने घर से प्रसाद बनाकर ला सकते हैं. इसके अलावा लोग ड्राई फ्रूट्स को प्रसाद के रूप में चढ़ा सकते हैं. 

बाहर का हुआ प्रसाद बैन 
बता दें कि लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर के महंत देव्यागिरी ने रविवार को एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर की घटना के बाद अब मंदिर में भोग के लिए बाजार से लाए गए प्रसाद को बैन किया जाता है. नोटिस में यह भी बताया गया है कि भक्त भोग लगाने के लिए भर पर बना प्रसाद या देश के अनुसार गर्भगृह में सिर्फ सूखे मेवे चढ़ाए जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें-Chennai News: बिजली की तारों में लिपटा मिला इंजीनियर का शव, डिप्रेशन से था पीड़ित  


क्या है प्रसाद विवाद 
कुछ दिन पहले एक लैब रिपोर्ट की बात करते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पिछली सरकार यानी की जगन मोहन सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम को जिस घी से तैयार किया जा रहा था, उसके सैंपल में पशुओं की चर्बी मिले होने की पुष्टि की गई है. इस बात के बाद विवाद गहराता जा रहा है. फिलहाल इसका जांच जारी है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement