Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बालासोर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मुआवजे में दिए 2000 के नोट', BJP ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि ममता सरकार पीड़ितों को 2-2 हजार के नोट दे रही है. क्या यह काले धन को सफेद करने का टीएमसी का तरीका तो नहीं है?

'बालासोर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मुआवजे में दिए 2000 के नोट', BJP ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

TMC distributed 2000 notes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी आमने सामने आ गई हैं. बीजेपी ने राज्य सरकार पर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मुआवजे के तौर पर 2000 हजार रुपये नोट देने का आरोप लगाया है और सवाल उठाया है कि इन पैसों का स्त्रोत क्या है?  दरअसल, सीएम ममता बनर्जी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को केंद्र और रेलवे से अलग 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था.

पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें पीड़ितों के हाथों में 2000 के नोटों का बंडल दिख रहा है. मजूमदार ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य सरकार के एक मंत्री तृणमूल पार्टी की ओर से पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे रहे हैं. मैं आपकी सराहना करता हूं लेकिन इस संदर्भ में मैं यह सवाल भी रख रहा हूं कि 2000 रुपये के एक साथ इतने नोटों के बंडल का सोर्स क्या है?'

बीजेपी नेता ने आगे लिखा, 'वर्तमान में मार्केट में 2000 रुपये के नोटों की आपूर्ति कम है और बैंकों के जरिए इन्हें बदलने की प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में 2 हजार के नोट देने से पीड़ितों की परेशानी बड़ गई है. क्या यह काले धन को सफेद करने का तृणमूल कांग्रेस का तरीका तो नहीं है?'

ये भी पढ़ें- ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट मामले में CBI का एक्शन शुरू, दर्ज की FIR, रेल अधिकारियों से की पूछताछ

बीजेपी के आरोप पर TMC का पलटवार
वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के आरोप पर टीएमसी ने भी पलटवार किया. टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, 'क्या 2000 के नोट अमान्य हैं? इसी बीजेपी सरकार ने इस नोट को पेश किया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी के आरोप बेबुनियाद हैं. दो हजार के नोट देना कोई अवैध बात नहीं है.' 

ये भी पढ़ें- कितना खतरनाक है Cyclone Biporjoy? किन राज्यों पर मंडरा रहे खतरे के बादल, जानें हर जरूरी बात

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा
बता दें कि ममता बनर्जी इस दुर्घटना को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही है और इस मामले में जिम्मेदार ठहरा रही है. ममता ने मंगलवार को घायल यात्रियों से मिलने पहुंची, जिनका फिलहाल कटक के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नेत्र एवं सर्जरी विभाग पहुंचीं और घायलों से मुलाकात करके उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. ममता ने कहा, “हम घायल यात्रियों की हरसंभव तरीके से मदद करने की कोशिश कर रहे हैं और घायल यात्रियों की देखभाल के लिए दो जून की दुर्घटना वाली रात ही डॉक्टरों, नर्सों और अधिकारियों की टीम भेज चुके हैं.

ममता ने कहा कि एससीबी मेडिकल कॉलेज में पश्चिम बंगाल के 57 घायल यात्री हैं. कुछ के हाथ पैर नहीं रहे, कुछ की आंखों की रोशनी चली गई है. यह ऐसी त्रासदी है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.उन्होंने कहा कि दुर्घटना में जान गंवाने वाले पश्चिम बंगाल के 103 यात्रियों के शवों की पहचान की जा चुकी है जबकि 30 अब भी लापता हैं. मैंने पहले ही मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 1-1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. लगभग 900 लोग जो ट्रेन में यात्रा कर रहे थे और जो मानसिक और शारीरिक तनाव से गुजर रहे हैं, उन्हें 10-10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement