Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुवेंदु अधिकारी ने किया दावा, 'बीजेपी में शामिल होने से पहले TMC ने मुझे दिया था डिप्टी सीएम पद का ऑफर'

Suvendu Adhikari Claim: बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि बीजेपी में शामिल होने से पहले टीएमसी ने उन्हें डिप्टी सीएम का पद ऑफर किया था.

सुवेंदु अधिकारी ने किया दावा, 'बीजेपी में शामिल होने से पहले TMC ने मुझे दिया था डिप्टी सीएम पद का ऑफर'

Suvendu Adhikari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को एक सनसनीखेज दावा किया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि उनके बीजेपी मे शामिल होने से ठीक पहले दिसंबर 2020 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उन्हें डिप्टी सीएम बनने का ऑफर दिया था. इस पर टीएमसी के नेता कुणाल घोष ने कहा है कि असल में खुद सुवेंदु अधिकारी ने यह प्रस्ताव रखा था लेकिन पार्टी ने इससे इनकार कर दिया.

सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'मेरे बीजेपी में शामिल होने से कुछ दिन पहले ही 1 दिसंबर 2020 को मुझे उपमुख्यमंत्री की कुर्सी की पेशकश की गई थी लेकिन मैंने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया क्योंकि मैंने टीएमसी छोड़ने का मन बना लिया था. जब मैं तृणमूल में था तो मुझसे कोई भी मंत्री पद की कुर्सी नहीं छीनी गई. मैंने अपनी इच्छा से उन पदों से इस्तीफा दे दिया था.'

यह भी पढ़ें- 15 रुपये प्रति लीटर मिलने लगेगा पेट्रोल लेकिन कैसे? नितिन गडकरी ने समझाया प्लान

2020 में बीजेपी में शामिल हुए ते सुवेंदु अधिकारी
बीजेपी सुवेंदु अधिकारी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा यह बयान दिया. उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि मैंने उपमुख्यमंत्री पद के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था क्योंकि उस समय मेरे मन में एकमात्र भावना यह थी कि बंगाल को बचाने की जरूरत है. 19 दिसंबर 2020 को मैं बीजेपी में शामिल हो गया था. हालांकि, अधिकारी के दावों का तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने खंडन किया है. 

यह भी पढ़ें- अब एकनाथ शिंदे की शिवसेना में भी होगी बगावत? विधायक उठा रहे गंभीर सवाल, ठाकरे गुट भी हुआ सक्रिय

कुणाल घोष ने कहा कि उपमुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव वास्तव में विपक्ष के वर्तमान नेता सुवेंदु अधिकारी की ओर से आया था, जिसे पार्टी नेतृत्व ने अस्वीकार कर दिया था. इस बीच, सुवेंदु अधिकारी ने 8 जुलाई के पंचायत चुनावों के लिए राज्य में पहले से ही तैनात केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों से मतदान के दिन स्वतंत्र रूप से काम करने का भी आह्वान किया. इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय सशस्त्र बलों से कहा, 'आप कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर यहां आए हैं. मुख्यमंत्री ने आपको यहां नहीं बुलाया. राज्य के लोगों की रक्षा करना आपका महान कर्तव्य है. वर्तमान शासकों ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को नष्ट कर दिया है. उन्होंने राज्य पुलिस को पार्टी काडर में बदल दिया है. उनकी मत सुनिए.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement