Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Union Budget 2024: मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट में रक्षा क्षेत्र को मिला कितना खजाना, जानें सभी बड़ी बातें

रक्षा क्षेत्र का बजट हमेशा से ही बेहद खास होता है. वो भी ऐसे वक्त में जब लगातार सेना को निशाना बनाया जा रहा है. आइए जानते हैं कि इस बार के बजट में रक्षा क्षेत्र के लिए क्या सब अहम है?

Latest News
Union Budget 2024: मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट में रक्षा क्षेत्र को मिला कितना खजाना, जानें सभी बड़ी बातें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का बजट पेश किया है. इस बजट के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की गई. सरकार की तरफ से कौशल विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल तकनीकी जैसे अहम क्षेत्रों को फोकस किया गया है. इस दौरान रक्षा क्षेत्र को भी खासी अमियत दी गई है. रक्षा क्षेत्र का बजट हमेशा से ही बेहद खास होता है. वो भी ऐसे वक्त में जब लगातार सेना को निशाना बनाया जा रहा है. आइए जानते हैं कि इस बार के बजट में रक्षा क्षेत्र के लिए क्या सब अहम है?

6,21,940 करोड़ रुपये का रक्षा बजट
इस बार के बजट में रक्षा मंत्रालय के लिए 25,963.18 करोड़ जारी किए हैं. वहीं कुल डिफेंस के लिए 2,82,772.6 करोड़ रूपए जारी किए गए हैं. इस बजट में खर्चे के लिए 1,72,000 करोड़ रूपए और पेंशन को लेकर 1,41,205 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. सभी राशियों को जोड़ दिया जाए तो कुल रक्षा बजट 6,21,940 करोड़ रुपये का हो गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement