Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP bypolls में चंद्रशेखर आजाद की एंट्री, इन सीटों पर उतारेंगे अपने प्रत्याशी, जानें मायावती के लिए कैसा है ये मूव

चंद्रशेखर आजाद की पार्टी लोकसभा चुनाव में खाता खोलने के बाद पूरी तरह से उत्साहित नजर आ रही है. आजाद की पार्टी की तरफ से 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी की जा चुकी है. आइए इन तीन सीटों के बारे में जानते हैं. साथ ही समझते हैं कि मायावती की राजनीति पर इसका क्या असर रहेगा.

Latest News
UP bypolls में चंद्रशेखर आजाद की एंट्री, इन सीटों पर उतारेंगे अपने प्रत्याशी, जानें मायावती के लिए कैसा है ये मूव

चंद्रशेखर आजाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

यूपी में विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं. इसको लेकर प्रदेश की सियासत एक बार फिर से चुनावी रंग में रंगी हुई नजर आ रही है. राज्य में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. सभी पार्टियां अपने राजनीतिक समीकरण को देखते हुए अपने-अपने प्रताशियों की घोषणा कर रहे हैं. इस बार मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी उपचुनाव को लोकर पूरे जोर-शोर से जुटी हुई है. वहीं चंद्रशेखर आजाद (रावण) की पार्टी लोकसभा चुनाव में खाता खोलने के बाद पूरी तरह से उत्साहित नजर आ रही है. आजाद की पार्टी की तरफ से 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी की जा चुकी है. आइए इन तीन सीटों के बारे में जानते हैं.

इन सीटों पर आजाद ने उतारे अपने प्रत्याशी
आजाद की पार्टी ने अपने 3  उम्मीदवारों  की घोषणा कर दी है. ये सीट हैं मिर्जापुर की मझवां सीट जहां से धीरज मौर्या को टिकट दिया गया है, गाजियाबाद की सादर सीट से चौधरी सतपाल को टिकट मिला है, वहीं मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से जाहिद हसन को मैदान में उतारा गया है. चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार चित्तौड़ ने ये जानकारी दी है.  ऐसे में सवाल ये उठता है कि यदि आजाद इस उपचुनाव में प्रासंगिक रहे तो मायावती के लिए स्थित कितनी चुनौतीपूर्ण हो सकती है.

मायावती के लिए कितना चुनौतीपूर्ण है आजाद का प्रासंगिक होना
वहीं, उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में एक लंबे समय के बाद मायावती की बसपा ने भी उपचुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर लडने का मन बनाया हुआ है. पार्टी ने 2 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा भी कर चुकी है. ये सीट है मिल्कीपुर जहां से रामगोपाल कोरी और दूसरी सीट मीरपुर जहां से शाह नजर खबर को टिकट मिली है. शाह चंद्रेशेखर आजाद के काफी करीबी माने जाते थे लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा की मायावती का ये राजनीतिक दांव उनके कितना काम आता है.


ये भी पढ़ें: Maharastra CM Eknath Shinde का बयान: 'अबकी बार 400 पार' ने बनाया डर, रणनीति पर दी सफाई


किन 10 सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव
आपको बताते चलें कि यूपी में जिन 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं वो सीट है करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर सीट है. लोकसभा चुनाव में तमाम एग्जिट पोल के दावों के बाद जो परिणाम आए थे, उसके बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीति ने एक अलग मोड़ ली है. प्रदेश की सभी दलों ने होनेवाले इस चुनाव के लिए अपनी तैयारियां कर ली हैं. हालांकि चुनाव आयोग ने होने वाले इस उपचुनाव के लिए कोई अधिसूचना जारी नहीं किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement