Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP में लेट-लतीफी करने वाले अफसरों पर गिरेगी गाज, CM Yogi Adityanath ने दिया अल्टीमेटम

CM Yogi Adityanath News: उत्तर प्रदेश में अब हफ्तों तक फाइल लटकाने वाले अधिकारियों की खैर नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी फाइल 3 दिन के अंदर निपटाने का निर्देश दिया है.

Latest News
UP में लेट-लतीफी करने वाले अफसरों पर गिरेगी गाज, CM Yogi Adityanath ने दिया अल्टीमेटम

CM Yogi ने दिया अफसरों को सख्त निर्देश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया है. हफ्तों तक फाइलें एक विभाग में धूल खाती रहती हैं और एक से दूसरे विभाग में चक्कर काटती रहती हैं. इस लेट-लतीफी पर रोक लगाने के लिए सीएम ने तय डेडलाइन दी है. लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की गई बैठक में अल्टीमेटम दिया है. सीएम ने अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी अधिकारी या विभाग के पास फाइल 3 दिन से ज्यादा नहीं रहनी चाहिए.'तय समय में बेहतर तालमेल के साथ हो काम'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की गई बैठक में स्पष्ट किया है कि सभी जरूरी काम और एक्शन तय समय में लिए जाने चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी कार्यालय में फाइल 3 दिन से ज्यादा नहीं अटकी रहनी चाहिए. अगर किसी तरह की रुकावट आ रही हो, तो डीजीपी कार्यालय और गृह विभाग से संपर्क करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: ईरान ने की भारत से फरियाद, इजरायल को युद्ध रोकने के लिए मनाने की लगाई गुहार  


इतना ही नहीं बेहतर ढंग से काम हो और व्यवस्था में पारदर्शिता रहे, इसके लिए उन्होंने कहा कि अधिकारी समय लेकर कभी भी उनसे किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए मिल सकते हैं. सीएम ने अपने निर्देश में स्पष्ट किया कि विभाग की सभी इकाइयों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय बनाना है, ताकि कामकाज सुचारू तरीके से चल सके.

सिटिजन चार्टर लागू करने का दिया आदेश 
सीएम ने अधिकारियों को सिटिजन चार्टर लागू करने का भी सख्त निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाना विभाग की जवाबदेही है. हर दफ्तर में सिटिजन चार्टर को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए सक्रिय कदम उठाए जाने चाहिए. इसके अलावा, मृतक आश्रितों और फिजिकल परीक्षण जैसे मुद्दों पर जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर नियमों में बदलाव का आदेश भी मुख्यमंत्री ने दिया है. 


यह भी पढ़ें: Terror Funding पर NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, 5 राज्यों में 22 ठिकानों पर छापे


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement