Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Heat Wave Election Duty: लू के बीच जानलेवा बनी चुनाव ड्यूटी, मिर्जापुर में होमगार्ड के 6 जवानों समेत 13 की मौत

Mirzapur Home Guard Jawans Death: यूपी में प्रचंड गर्मी और लू के बीच चुनाव ड्यूटी जानलेवा बनती जा रही है. अके मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात 6 होमगार्ड जवानों की मौत हो गई है. 

Latest News
UP Heat Wave Election Duty: लू के बीच जानलेवा बनी चुनाव ड्यूटी, मिर्जापुर में होमगार्ड के 6 जवानों समेत 13 की मौत

मिर्जापुर में लू लगने से 6 होमगार्ड जवानों की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है. प्रचंड गर्मी के बीच चुनाव ड्यूटी करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. गर्मी की वजह से मिर्जापुर में 13 लोगों की मौत हो गई है. इसमें से 6 होमगार्ड जवान हैं.चुनाव ड्यूटी से  कुल 23 जवानों को लू लगने और तबीयत बिगड़ने की वजह से मंडलीय चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. इसमें 20 होमगार्ड, एक फायर सर्विस, एक पीएसी और एक पुलिस का जवान शामिल है.

6 होमगार्ड की मौत, 23 होमगार्ड तबीयत बिगड़ने पर भर्ती 
गर्मी और लू (Heat Wave) से आम लोग भी परेशान हैं.  लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए सातवें फेज के लिए वोटिंग शनिवार को होने वाली है. गर्मी और लू की वजह से पूरे देश में 200 लोगों की मौत की खबर है. अब तक अकेले मिर्जापुर में 6 होमगार्ड की जान जा चुकी है, जबकि 20 जवान अभी अस्पताल में भर्ती हैं. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस का बड़ा फैसला, Exit Poll पर टीवी डिबेट का करेंगे बॉयकॉट   


मिर्जापुर में हुई मौतों से सब हैरान 
चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही कई आला अधिकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और जवानों का हाल जाना. जिन लोगों की मौत हुई है उनमें 6 होमगार्ड, 5 सिविलियन और 1 अज्ञात शख्स की मौत हुई है और 23 होमगार्डों का अभी भी इलाज जारी है. मृतकों में एक लिपिक और एक सफाईकर्मी और एक अन्य भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें: जानलेवा बनी लू और गर्मी, दिल्ली में 1 तो बिहार में अब तक 14 की मौत  

इसके अलावा, रायबरेली में भी चुनाव ड्यूटी के दौरान एक सब-इंस्पेक्टर की मौत हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को भी लगभग पूरे यूपी में गर्मी और लू का कहर जारी रहेगा. फिलहाल लोगों को राहत की बारिश के लिए अभी इंतजार ही करना होगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement