Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP BJP MLC Candidates List: यूपी एमएलसी चुनाव के लिए BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

UP Vidhan Parishad Chunav 2024: भारतीय जनता पार्टी की ओर से एमएलसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार तक नामांकन होगा.

Latest News
UP BJP MLC Candidates List: यूपी एमएलसी चुनाव के लिए BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

BJP (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बिहार की 3 और उत्तरप्रदेश की 7 एमएलसी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी होने की जानकारी दी. बिहार भाजपा की ओर से उम्मीदवारों के नाम की जारी कर कहा गया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले आगामी विधान परिषद के चुनाव के लिए इन नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. 

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से विजय बहादुर पाठक को दोबारा एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. वहीं, डॉ महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल, राम तीरथ सिंघल और प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह और धर्मेंद्र सिंह बीजेपी को एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. बिहार से बीजेपी ने मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को मैदान में उतारा है. मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं. बिहार सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भी रहे हैं. बीजेपी नेता लालमोहन गुप्ता मुंगेर के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं. वहीं अनामिका सिंह बिहार बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं.


UP Lok Sabha Elections 2024: 'आपने कुलपति नियुक्त किए, उनमें कितने PDA हैं' पिछड़े-दलितों के बहाने Akhilesh Yadav ने साधा BJP पर निशाना


 

 

सोमवार से करेंगे नामांकन 

यूपी विधान परिषद चुनाव को लेकर बीजेपी के सहयोगी के तौर पर रालोद ने पहले ही उम्मीदार का एलान कर दिया था. बीजेपी गठबंधन के सभी उम्मीदवार सोमवार को नामांकन करेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार एमएलसी चुनाव के लिए महागठबंधन ने भी अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय जनता दल ने पूर्व CM राबड़ी देवी समेत 2 महिलाओं और दो मुस्लिमों को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, सहयोगी दल सीपीआई (एमएल) ने शशि यादव को मैदान में उतारा है. 


ये भी पढ़ें: PM Modi के बाद अब CM Yogi दे रहे महिलाओं को होली गिफ्ट, त्योहार पर मुफ्त दे रहे LPG सिलेंडर


सपा ने भी फाइनल किया नाम?

यूपी में समाजवादी पार्टी की तरफ से तीन एमएलसी प्रत्याशियों का नाम फाइनल कर दिया गया है. यहां आपको बता दें कि यूपी में 21 मार्च को एमएलसी का चुनाव होगा. इसके लिए 11 मार्च से नामांकन पत्र भरे जाएंगे. 12 मार्च तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे. 21 मार्च को ही एमएलसी चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे, भाजपा ने अगर इस बार भी ग्यारहवां प्रत्याशी मैदान में उतारा तो चुनाव दिलचस्प हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement