Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बारावफात जुलूस को लेकर विवाद, बरेली से सूरत तक हिंदू-मुस्लिम में तनाव, जानें पूरी बात

उत्तर प्रदेश के बरेली में बारवफात के जूलूस को लेकर बवाल हो गया. जगह-जगह पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

Latest News
बारावफात जुलूस को लेकर विवाद, बरेली से सूरत तक हिंदू-मुस्लिम में तनाव, जानें पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आज दुनियाभर में बारवफात का त्योहार मानाया जा रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के बरेली में बारवफात के जुलूस को लेकर बड़ा बवाल हो गया. वहीं, दूसरी ओर गुजरात के सूरत में भी बारावफात और गणेश विसर्जन को लेकर तनाव का माहौल पैदा हो गया. हालात इतने बिगड़ गए कि दोनों जगहों पर भारी फोर्स तैनात की गई है. फिलहाल, इलाके में टेंशन बरकार है और पुख्ता सुरक्षाबलों की तैनाती है.

सूरत में गणेश विसर्जन पर बवाल 
वहीं, गुजरात के सूरत में गणेश विसर्जन और जूलूस के लिए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनाक किया गया है और ड्रोन कैमरों से संवेदनशील इलाकों में नजर रखी जा रही है. बारावफात और गणेश विसर्जन से पहले पुलिस और फोर्स ने आस-पास के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. दरअसल, सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद से तनाव का माहौल है. इलाके में फिर हिंसा न भड़के, इसके लिए कड़ी तैयारी की गई है.


ये भी पढ़ें-Arvind Kejriwal कल देंगे इस्तीफा, आप ने बुलाई PAC की बैठक, CM के नाम पर हो सकती है चर्चा  


उत्तर प्रदेश में अलर्ट
बारावफात जुलूस को लेकर पहले से ही उत्तर प्रदेश प्रशासन ने अलर्ट जारी किया था. लेकिन, इसके बावजूद भी बरेली में बवाल मच गया और खूब हंगामा हुआ. सड़क पर जमकर नारेबाजी हुई. दो पक्ष आपस में भिड़ गए और बारावफात जुलूस को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. 

क्यों हुआ बवाल 
हिंदू समुदाय का कहना है कि वो जुलूस नहीं निकलने देंगे. वहीं, मुस्लिम पक्ष भी जुलूस निकालने पर अड़ा हुआ है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि उन्होंने जुलूस निकालने के लिए परमिशन ले ली है. हालात इतने बिगड़ गए कि बरेली के कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है. हिंदू पक्ष का कहना है कि वो जुलूस को इसलिए रोक रहे हैं, क्योंकि मुस्लिम पक्ष ने भी कांवड़ के दौरान उनके जुलूस में बाधा डाली थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement