Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: विकास कार्य को ग्रामीणों ने रुकवाया, जानिए क्या है पूरा मामला

इस बीच कुछ प्रशासनिक अधिकारियों ने आकर लोगों को समझाया और फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया. जिस तरीके से सड़क को बनाया जा रहा है या एक जांच का विषय है सड़क बनाने में किस सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है.

Latest News
Delhi: विकास कार्य को ग्रामीणों ने रुकवाया, जानिए क्या है पूरा मामला

सांकेतिक तस्वीर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजधानी दिल्ली में नरेला विधानसभा के तहत आने वाले झगोला गांव में मुख्य सड़क के निर्माण कार्यों को ग्रामीण वासियों ने रुकवाया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग करने के साथ-साथ सड़क का चौड़ीकारण भी नहीं किया जा रहा. सड़क निमार्ण के तमाम मापदंडों को तात्पर्य रखकर भ्रष्टाचार को बढ़ाते हुए सड़क का निर्माण कार्य कर रहे हैं. जिसके चलते स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए बन रही सड़क के निर्माण कार्यों पर रोक लगाई. हालांकि इस बीच कुछ प्रशासनिक अधिकारियों ने आकर लोगों को समझाया और फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया. जिस तरीके से सड़क को बनाया जा रहा है या एक जांच का विषय है सड़क बनाने में किस सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला
राजधानी दिल्ली में विंटर एक्शन प्लान के तहत दिल्ली सरकार काम कर रही है. वहीं दिल्ली में प्रदूषण को लेकर एनजीटी तमाम निर्माण कार्य रोक ना लगा दे उसके चलते दिल्ली में चल रहे विकासकार्यो को तेजी से किया जा रहा है. लेकिन कहना कहीं इस तेजी के चक्कर में  खामियां भी अब दिल्ली सरकार के विकास कार्य में देखने को मिल रही हैं. जिसके चलते स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. झंगोला गांव में रहने वाले लोगों का आरोप है कि जो सड़क बनाई जा रही है उसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है.

वह सड़क का चौड़ी कारण नहीं किया जा रहा और जिस तरीके से सड़क का लेवल होना चाहिए वह लेवल भी ठीक तरीके से नहीं बनाया . जिसको लेकर उन्होंने कई प्रकार की समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक से भी संपर्क किया लेकिन जनप्रतिनिधि ने भी समस्या का समाधान नहीं किया. आखिरकार स्थानीय लोगों ने गांव के मुख्य सड़क का हो रहे निर्माणकारियों पर आकर रोक लगा दी हालांकि काफी जद्दोजहद के बाद निर्माण कार्य फिर से शुरू जरूर हो गया लेकिन अभी भी ग्रामीण वासी और प्रशासनिक 

क्या है स्थिति
फिलहाल आपको बता दे देखने वाली बातों की आखिरकार यह निर्माण कार्य जो किया जा रहा है उसके अंदर कई खामियां भी है या नहीं लेकिन ग्रामीण वासी लगातार सड़क निर्माण कार्य का विरोध कर रहे हैं . जिस पर जनप्रतिनिधि का संज्ञान ना लेना एक भ्रष्टाचार की इशारा करता हुआ साफ नजर आ रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement