Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana Floods: तेलंगाना में बारिश और बाढ़ के कहर में 29 की मौत, अगले दो दिन भी राहत के आसार नहीं 

Telangana Floods 29 Dead: तेलंगाना में बारिश और बाढ़ की वजह से भारी तबाही मच गई है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest News
Telangana Floods: तेलंगाना में बारिश और बाढ़ के कहर में 29 की मौत, अगले दो दिन भी राहत के आसार नहीं 

तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 29 की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस समय देश के कई प्रदेश भारी बारिश और बाढ़ की वजह से बेहाल हैं. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना (Telangana Floods) में भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन गए हैं. बारिश और बाढ़ की वजह से दोनों राज्यों में जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कैंप लगाया जा रहा है. प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा को देखते हुए अलर्ट भी जारी किया है. 

प्रदेश के 29 जिले बाढ़ प्रभावित 
तेलंगाना में पिछले एक सप्ताह में हुई भारी बारिश ने पूरे प्रदेश में लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. प्रदेश के 33 में से 29 जिलों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया गया है.राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने कहा कि 31 अगस्त से 3 सितंबर के दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हुई थी. इस दौरान हुई बारिश के आधार पर राज्य के 29 जिलों को बाढ़ प्रभावित घोषित कर दिया गया है. 


यह भी पढ़ें: मणिपुर हिंसा में अभी तक 5 लोगों की मौत, आतंकियों के 3 बंकर किए गए ध्वस्त


बारिश और बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और महत्वपूर्ण अधिकारियों की सोमवार को बैठक बुलाई गई है. ग्रामीण इलाकों और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से कुछ अस्थायी कैंपभी लगाए गए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 3 दिनों तक लोगों को भारी बारिश से राहत नहीं मिलेगी. राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात को देखते हुए शुक्रवार को स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. दोनों ही राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. तटीय इलाके में रहने वाले लोगों को समुद्र किनारे से दूर रहने की चेतावनी दी गई है. नदी या जलाशय के आसपास रहने वाले लोगों खास तौर पर कच्चे घरों के निवासियों को घर खाली कराकर अस्थायी शिविर में भेजा गया है.


यह भी पढ़ें: 'बॉस को लगता है कि मैं चोर हूं...' 19 साल से एक ही शोरूम में काम कर रहे सेल्समैन ने क्यों दी जहर खाकर जान 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement