Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aaj Ka Mausam: Delhi-NCR में भीषण गर्मी के बीच फिर बदला मौसम, महाराष्ट्र में मानसून रिटर्न से तबाही, जानें अन्य राज्यों का हाल

उत्तर भारत में बारिश न होने से एक बार फिर लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली,यूपी और बिहार समेत कुछ राज्यों में आज रिमझिम बारिश हो सकती है.

Latest News
Aaj Ka Mausam: Delhi-NCR में भीषण गर्मी के बीच फिर बदला मौसम, महाराष्ट्र में मानसून रिटर्न से तबाही, जानें अन्य राज्यों का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजधानी दिल्ली में बारिश न होने से एक बार फिर लोग बेहद परेशान हो गए हैं. हफ्तेभर से लगातार धूप खिल रही है, जिस वजह से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन महाराष्ट्र में मानसून का दौर फिर शुरू हो गया है. बारिश से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 27, 28 और 29 सितंबर को दिल्ली-यूपी समेत कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है. 

दिल्ली का मौसम 
दिल्ली में कई दिनों से बारिश न होने से एक बार फिर दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सभी को लग रहा था की दिल्ली में मानसून की विदाई हो चुकी है. लकिन मौसम विबाग ने आज दिल्ली बारिश की संभावना जताई है. मौसम विबाग की मानें तो आज, 27 सितंबर को गरज-चमक के साथ हल्की बरसात देखने को मिल सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री औक न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके बाद 29 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश नहीं  होने की संभावना बेहद कम है. 


ये भी पढ़ें-बदलापुर एनकाउंटर: अक्षय शिंदे के सिर में कैसे मारी गोली? HC ने उठाए सवाल, परिजनों ने मांगी सुरक्षा


महाराष्ट्र में भारी बारिश
महाराष्ट्र में मानसून की वापसी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारश के कारण अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. मॉनसून रिटर्न ने सबसे ज्यादा महाराष्ट्र को बेहाल किया है. बारश के कारण लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर असर पड़ रहा है. जगह-जगह पर जलभराव होने की वजह से लोगों को दफ्तर जानें में दिक्कत हो रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने 27 सितंबर को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई है.

जानें अन्य राज्यों का हाल 
उत्तर प्रदेश में मानसून अभी गया नहीं है. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में भी 27 सितंबर को बारिश का अनुमान जताया है. वहीं बिहार में भी कई इलाके बारिश की चपेट में हैं. 27 सितंबर को बिहार के भागलपुर, गया, जमुई, छपरा, पटना सहित कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement