Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-NCR का चढ़ा पारा, नवरात्रि में भी यूपी-बिहार के इन इलाकों पड़ रही गर्मी, बारिश की नहीं है गुंजाइश

Weather Update: देशभर में मानसून अपने आखिरी पड़ाव पर है. बरसात के सीजन के अंत में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली है तो वहीं कई इलाके तेज उमस झेल रहे हैं. आइए जातने हैं आज के मौसम का हाल

Latest News
Weather Update: दिल्ली-NCR का चढ़ा पारा, नवरात्रि में भी यूपी-बिहार के इन इला�कों पड़ रही गर्मी, बारिश की नहीं है गुंजाइश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Update: देश भर में अब मानसून अलविदा कहने को है. 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि भी शुरू हो चुकी है. ऐसा माना जाता है कि शारदीय नवरात्र से मौसम में हल्की-हल्की ठंडक आना शुरू हो जाती है, लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस समय जोरदार उमस हो रही है. यही हाल यूपी के कुछ जिलों का है. 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 4 अक्टूबर को दिल्ली एनसीआर का मौसम एक दम साफ रहेगा. किसी भी तरह की बारिश की गुंजाइश नहीं है, बल्कि तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है. यूपी में भी आज बारिश की संभावना नहीं है. बिहार के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी यहां भी दर्ज की गई है. 

पूर्वोत्तर में ऑरेंज अलर्ट 
हालांकि मौसम विभाग की ओर से आज के लिए पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  इन राज्यों में तेज बारिश की संभावना है. 
उत्तर प्रदेश में मॉनसून की वापसी के बाद गर्मी और उमस ने हालत खराब कर रखी है. हालांकि, रात में मौसम में नमी होने से ठंडक का एहसास हो रहा है. 

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश 
कई जगहों पर तापमान 35 डिग्री को पार कर चुका है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आईएमडी ने कहा है कि अगले हफ्तेभर तक दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. बंगाल की खाड़ी में दवाब बनने के कारण पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement