Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में फिर से सूरज उगलेगा आग, सताएगी गर्मी, कई राज्यों में बारिश की संभावना

Delhi-NCR समेत भारत के कई राज्यों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. लोकिन अब एक बार फिर मौसम में बदलाव होने वाला है. एक बार फिर लोगों को भीषण गर्मी और लू का सामना करना पड़ सकता है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में फिर से सूरज उगलेगा आग, सताएगी गर्मी, कई राज्यों में बारिश की संभावना

Heat Wave Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कुछ दिनों से Delhi-NCR में हो रही बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से थाड़ी राहत दिलाई. लोकिन, आज 8 जून की शाम से ये राहत खत्म हो जाएगी. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. इसके साथ ही ठंड़े मौसम की गतिविधि 8 जून को खत्म हो जाएगी. सोमवार से शुरू हो रहे नए हफ्ते में गर्म और उमस फिर से सताने वाली है. 

फिर से सताएगी गर्मी

दिल्ली में एक बार फिर गर्मी का पारा हाई होने वाला है. अगले हफ्ते से तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या इससे ज्यादा भी हो सकता है. बढ़ते तापमान के साथ राष्ट्रीय राजधानी में एक और लू का दौर शुरू हो सकता है. आपको बता दें कि दिल्ली में मॉनसून आने में अभी काफी समय है. हालांकि, मॉनसून फिलहाल अपनी सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि लू के दौर के बाद दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में मॉनसून दस्तक दे सकता है.


ये भी पढ़ें-Modi 3.0 Cabinet: JDU और TDP जैसे घटक दलों के खाते में कौन से मंत्रालय? NDA की नई सरकार में किसे मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी


यूपी में भी गर्मी का कहर

राहत भरी बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में भी एक बार फिर गर्मी और लू का कहर शुरू होगा. जानकारी के मुताबिक, 12 जून तक गर्मी का दौर बरकरार रहेगा.  इसके बाद पूरब से आने वाली हवाओं का दौर शुरू हो जाएगा. ऐसे में मानसून 20 से 22 जून के बीच प्रयागराज पहुंच सकता है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना

उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में 8-9 जून के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है. इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान में आठ जून को हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.  IMD के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में 9 जून तक ओलावृष्टि की संभावना है. 12 जून से बिहार, झारखंड, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement