Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR समेत कई राज्यों में राहत भरी बारिश, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Rain Update: Delhi-NCR समेत भारत के कई राज्यों में बारिश और तेज हवाओं ने सूरज के तेवर को ठंडा कर दिया है. शनिवार तेज हवाओं के साथ बारिश की फुहारें पड़ने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR समेत कई राज्यों में राहत भरी बारिश, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में भीषण गर्मी का सितम जारी था, लेकिन शनिवार, 1 जून को मौसम ने अचानक करवट बदली है. इतने दिन से चल रहे प्रचंड गर्मी के तांडव के बाद तेज हवाओं और बारिश की बूंदें पड़ने से लोगों को राहत मिली है. पश्चिमी दिल्ली में धूल भरी आंधी चलने से दिन में ही अंधेरा छा गया था, तो वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली. आस-पास के इलाकों में छाई बदली और हवाओं के रुख में बदलाव के कारण राजधानी वालों को गर्मी से थोड़ा छुटकारा मिला है. 

यूपी के तापमान में आई गिरावट
शनिवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 42.20 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो एक दिन पहले के तापमान से 3.60 डिग्री कम था. यूपी की बात करें तो 46.9 डिग्री सेल्सियस के साथ झांसी सबसे गर्म रहा. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में रविवार और सोमवार को बारिश के कारण पारा गिरेगा और साथ ही उमस भी बढ़ सकती है. उन्होंने बताया कि रविवार और सोमवार को 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.


ये भी पढ़ें-जानलेवा गर्मी... तीन में महीने में हीट स्ट्रोक की चपेट में आए 24,849 लोग, 56 की मौत  


कैसा रहेगा आज का मौसम?
मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों में आज (2 जून) को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 से 31 डिग्री बना रहेगा. रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. इससे पारे में कुछ और गिरावट हो सकती है. इसके अलावा यूपी के अन्य शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मध्य प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून समय से दो दिन पहले ही यानी 15 जून तक पहुंचने की संभावना है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 29 मई को केरल और पूर्वोत्तर क्षेत्र में एंट्री की थी. आमतौर पर 15 जुलाई तक मॉनसून पूरे देश में पहुंच जाता है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement