Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में आज होगी मूसलाधार बारिश? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें UP-Bihar समेत बाकी राज्यों का हाल

मौसम विभाग (IMD) की तरफ से आज दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार और रविवार को यहां तेज बारिश होने के आसार हैं.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में आज होगी मूसलाधार बारिश? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें UP-Bihar समेत बाकी राज्यों का हाल

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में बीते बुधवार को जबरदस्त बारिश हुई थी. इसको लेकर पूरे दिल्ली-एनसीआर इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई थी. हालांकि इस बारिश से यहां के लोगों को उमस वाली गर्मी से निजात जरूर मिली थी. गुरुवार को हल्की बारिश हुई, लेकिन उमस का माहौल एक बार फिर से बनता नजर आ रहा है. वहीं मौसम विभाग (IMD) की तरफ से आज दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार और रविवार को यहां तेज बारिश होने के आसार हैं.

इन राज्यों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट
IMd की तरफ से कहा गया है कि 5 अगस्त तक देश के उत्तरी भाग में मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं, पहाड़ी इलाकों की बात करें तो उत्तराखंड और हिमाचल में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस बीच, 2 और 3 अगस्त को मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, 3 अगस्त को कोंकण और गोवा, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जहां अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. केरल में भारी बारिश को देखते हुए आज सभी 6 जिलों के शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी कर दी गई है. 

यूपी-बिहार समेत यहां होगी आज तेज बारिश
यूपी-बिहार की बात करें तो पिछले कुछ दिनों से यहां जमकर बारिश हो रही है. यहां के कुछ जिलों में को भयंकर बारिश देखने को मिली है. IMD की तरफ से इस दोनों राज्यों में आज भी तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. आईएमडी की तरफ से यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में भी भारी बारिश के आशंका जताई गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement