Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: मानसून की आमद, बारिश से दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, जानिए अगले 7 दिनों का हाल

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के उत्तरी प्रदेशों में अभी भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. साथ ही उमस की स्थिति बनी हुई है. इस हालात को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) की तरफ से अभी भी इन राज्यों को रेड अलर्ट जोन में रखा गया है.

Latest News
Weather Update: मानसून की आमद, बारिश से दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, जानिए अगले 7 �दिनों का हाल

Weather Update today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

देश के उत्तरी भाग में लोग भीषण गर्मी (Extreme Heat) को लेकर बेहद परेशान हैं. गर्मी का आलम ये है कि इससे बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हो चुकी है. जून में इस बार गर्मी का असर ऐसा रहा है कि कई जगहों पर लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो चुका है. कई जगहों पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं. इस सबके बीच कल उत्तर भारत के कई इलाकों में मानसून (Monsoon) की आमद हुई है. कई शहरों में झमाझम बारिश (Rain) हुई है. प्रचंड गर्मी की मार झेल रही जनता के लिए मानसून की ये दस्तक किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

बनी हुई है भीषण गर्मी की स्थिति
कल हुई बारिश के बावजूद दिल्ली-एनसीआर समेत देश के उत्तरी प्रदेशों में अभी भी प्रचंड गर्मी पड़ रही है. साथ ही उमस की स्थिति अभी भी बनी हुई है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) की तरफ से इन राज्यों को रेड अलर्ट जोन में रखा गया है. पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तेज वर्षा होने की संभावना जताई गई है, भारी बारिश को लेकर वहां रेड अलर्ट की चेतावनी दी गई है. साथ ही नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की गई है.


यह भी पढ़ें- 'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' कांग्रेस ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल 


जानिए अगले 7 दिनों का हाल 
आगामी 7 दिनों की बात करें तो शनिवार यानी की आज का मौसम पिछले दो दिनों की तरह ही रहने वाला है. हल्कि बारिश की संभावना है. आज का उच्चतम तापमान 41 डिग्री तक जाने के आसार हैं. वहीं, 23 से 24 जून तक लोगों को एक बार फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इन दोनों दिन बारिश होने को लेकर अभी कुछ भी नहीं बताया गया है. रविवार और सोमवार को हवा की गति 25 से 35 किमी की रहने की संभावना है. 25 और 26 जून की बात करें तो इन दो दिनों में बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. गर्मी का असर भी देखने को मिल सकता है. हवा की गति 25 से 35 किमी रह सकती है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement