Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aaj Ka Mausam: Delhi-UP में लगेगा बारिश पर ब्रेक! बिहार में भारी बारिश का दौर जारी, जानें आज का वेदर अपडेट

देश के कई राज्यों में मानसून का दौर अभी भी जारी है. बिहार में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

Latest News
Aaj Ka Mausam: Delhi-UP में लगेगा बारिश पर ब्रेक! बिहार में भारी बारिश का दौर जारी, जानें आज का वेदर अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एमसीआर समेत राज्य के कई हिस्सों में मानसून एक्टिव है. कई जगहों पर बारिश होने से मौसम सुहाना बना हुआ है. दिल्ली में सितंबर के महीने में ही हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. ऐसा लगभग 15 साल बाद अनुभव किया गया है. दिल्ली के साथ ही राजस्थान,यूपी,मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है.  

दिल्ली का मौसम 
राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों अच्छी बारिश होने से मौसम सुहाना बना हुआ है. बारिश के बाद दिल्ली का तापमान भी गिर गया है और लोगों को उमस भारी गर्मी से राहत मिली है. लोगों को सितंबर के महीने में हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. इसी के साथ शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, हालांकि भारी बारिश के आसार नहीं है, लेकिन कई इलाकों में रिमझिम बारिश होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें-'PM Modi को गाली देने वाले से कर रहे हो प्यार' केंद्रीय मंत्री पर भाजपा के बागी नवीन गोयल का पलटवार


बिहार में बाढ़ के आसार
बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. बिहार के कई जिले जैसे बक्सर, भोजपुर, बेगूसराय, गोपालगंज, और भागलपुर के निचली इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि जिला प्रशासन ने आरा (भोजपुर) में 149 और बेगूसराय में 125 विद्यालयों को बंद कर दिया है. बिहार में बारिश तो रूक गई है लेकिन, बाढ़ से हालात बदतर होते जा रहे हैं. बारिश का पानी घरों के अंदर भर चुका है. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं और लोग पलायन के लिए मजबूर हैं. 

यूपी-राजस्थान में भी बारिश 
मौसम विभाग ने राजस्थान और यूपी के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश के आसार जताए हैं.  यूपी के कई जिलों में बुधवार से बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो हल्की बारिश का ये दौर अभी कुछ दिनों तक जारी रहने वाला है. शनिवार को यूपी के ललितपुर, झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में कहीं-कहीं पर बारिश होने के आसार हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement