Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aaj Ka Mausam: Delhi-NCR में जारी हुआ येलो अलर्ट, यूपी से लेकर राजस्थान तक झमाझम बारिश, पढ़ें IMD अपडेट

दिल्ली में दो दिनों से मानसूनी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के साथ अब जलजमाव बड़ी समस्या बन चुका है.

Latest News
Aaj Ka Mausam: Delhi-NCR में जारी हुआ येलो अलर्ट, यूपी से लेकर राजस्थान तक झमाझम बारिश, पढ़ें IMD अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. दिल्ली-एमसीआर में लगभग दो दिनों से काफी बारिश हो रही है. बारिश के कारण मौसम में भी ठंडक आ गई है. दिल्लीवासियों को सितंबर में नवंबर वाली ठंड का एहसास हो रहा है. दिल्ली ही नहीं, यूपी-राजस्थान समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम 
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कई इलाकों में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भी बादल छाए रहने और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है. आज भी कई इलाकों में बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है. बारिश के साथ ही मौसम ठंडा हो गया है. जगह-जगह पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. जलभराव के कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जलभराव के साथ ही लोग घंटों ट्रफिक में फंसे रहे. हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो आज के बाद बारिश का दौर थम सकता है. बारिश के दौरान न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें-मोदी सरकार की कूटनीति लाई रंग, गलवान घाटी समेत 4 जगह से पीछे हटी चीनी सेना, खुद कबूला सच


जानें यूपी का हाल 
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे से कई जिलों में बारिश हो रही है. राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के कारण अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने अवध और रुहेलखंड क्षेत्रों समेत लगभग 12 जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही बाढ़ की चेतावनी भी जारी की है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

राजस्थान में भी भीषण बारिश 
राजस्थान में भी दिल्ली-यूपी की तरह ही झमाझम बारिश हो रही है.  मौसम विभाग के मुताबिक, आज से राज्य के लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में के कुछ स्थानों पर और पूर्वी राजस्थान में बादल गरजने के साथ बारिश का संभावना है. इस दौरान जयपुर, दौसा, सीतारतपुर, कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में कहीं-कहीं बरसात हो सकती है.

उत्तराखंड में बिगड़ते हालात 
उत्तराखंड के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की वजह से बुरा हाल है. भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करने के साथ ही राज्य के सारे स्कूल शुक्रवार को बंद रखे गए. बारिश के साथ ही राज्य में लैंडस्लाइड का खतरा भी बना हुआ है. सात ही आस-पास के इलाकों में पेड़ गिरने से कई रास्ते भी बंद कर दिए गए है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement