Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal Lok Sabha: बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार, 12 सीटों पर सिमटी बीजेपी

West Bengal Lok Sabha Live: लोकसभा चुनाव नतीजे से पहले एग्जिट पोल में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बढ़त दिखाई जा रही थी. असल नतीजे इसके उलट रहे हैं.

Latest News
West Bengal Lok Sabha: बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार, 12 सीटों पर सिमटी बीजेपी

बंगाल में दीदी का जादू जारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections Result 2024) के शुरुआती रुझान में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने दमदार जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 29 सीटों पर टीएमसी को जीत मिली है, जबकि बीजेपी सिर्फ 12 सीटों पर सिमट गई है. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने यहां 18 सीटें जीती थीं और इस बार 30 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही थी. 

पश्चिम बंगाल (Bengal Lok Sabha Seats) में ऐसे रहे नतीजे

- कीर्ति आजाद ने बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष को 1,37,981 मतों से हरा दिया है. 

- शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल सीट से जीत दर्ज की है. उन्होंने एसएस अहलूवालिया को 59,564 मतों के अंतर से हराया है.

- बहरामपुर लोकसभा सीट पर यूसुफ पठान ने कांग्रेस उम्मीदवार और 5 बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को 62778 वोटों से हरा दिया है.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: महाराष्ट्र में  MVA या BJP शिंदे गठबंधन, रिजल्ट में जानें किसे मिला है जनता का साथ


-कृष्णानगर सीट से टीएमसी की विवादित नेता महुआ मोइत्रा ने राजघराने से ताल्लुक रखने वाली रानी मां अमृता राय को करीब 57,000 वोटों के अंतर से हरा दिया है.

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं. पिछली बार यहां बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी और इस बार पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के तमाम दिग्गजों ने प्रदेश में कई रैलियां की थीं. एग्जिट पोल में बीजेपी को 20-22 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. नतीजे फिलहाल उसके मुताबिक नहीं आते दिख रहे हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement