Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं निशा बांगरे, जिन्होंने चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दिया अफसरी का रौब

Nisha Bangre News: इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने प्रशासनिक सेवा में जाने का मन बनाया था. आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने एसडीएम के पद से इस्तीफा क्यों दिया...

कौन हैं निशा बांगरे, जिन्होंने चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दिया अफसरी का रौब
Who is Nisha Bangre
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के छतरपुर में डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे पिछले कई महीनो से चर्चा मे हैं. अब मध्य प्रदेश सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने 27 जून को अपने पद से त्यागपत्र दिया था. उन्होंने त्यागपत्र स्वीकार न होने की स्थिति में भोपाल स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन करने की भी बात कही थी. आइए आपको बताते हैं कि निशा बांगरे कौन हैं... 

निशा बांगरे बालाघाट जिले की रहने वाली हैं. वह 2018 में मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा में सफल हुई थी. वह राज्य के छतरपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर थी हालांकि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देते हुए सरकार से त्यागपत्र स्वीकार करने का आवेदन किया था. सरकार ने कई विभागीय जांच की बात करते हुए उनके इस्तीफा को स्वीकार नहीं किया था. इसके बाद उन्होंने कानूनी लड़ाई लड़ी और अंत में कोर्ट के दखल के बाद उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से 50 किमी दूर रहस्यमयी बीमारी से हड़कंप, 500 से ज्यादा बीमार

इंजीनियरिंग के बाद बनी अफसर

निशा बांगरे का जन्म बालाघाट में हुआ था. उन्होंने विदिशा के इंजीनियरिंग कॉलेज से 2010 से 2014 तक पढ़ाई की थी. इसके बाद उन्होंने अमेरिका में एक इंटरनेशनल कंपनी में नौकरी की थी और कुछ दिन बाद ही उन्होंने प्रशासनिक सेवा में जाने का मन बना लिया था. इसके बाद नौकरी से इस्तीफा देकर उन्होंने 2018 में मध्य प्रदेश पीएससी की परीक्षा दी. पीएससी परीक्षा में पास होने पर उनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ था.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: अब सौदेबाजी पर उतरा हमास, 50 बंधकों को छोड़ने के लिए रख दी शर्त

12 सितंबर को दिया था इस्तीफा

बैतूल जिले के आमला में पदस्थापना के दौरान ही निशा बांगरे की राजनीतिक महत्वाकांक्षा जागृत हो गई थी. उन पर इस विचारों भी लगे कि वह नौकरी के बजाय राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी रखती हैं. उन्होंने 12 सितंबर 2023 को सरकार को इस्तीफा भेज दिया था, जो मध्य प्रदेश सरकार ने स्वीकार नहीं किया था. अब कोर्ट के दखल के बाद 23 अक्टूबर 2023 को उनका इस्तीफा स्वीकृत हो गया. यहां पर आपको बता दें कि वह बैतूल जिले के आमला सीट से टिकट लड़ने का दावा जता रही थी लेकिन कांग्रेस ने यहां से कांग्रेस ने पहले से ही अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement