Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LuLu Mall: लुलु मॉल का मालिक कौन है? 50 हजार से ज्यादा को देते हैं रोजगार

LuLu Mall Owner: 15 नवंबर 1955 को जन्मे युसुफ अली 1973 में अबू धाबी चले गए थे. अब उनकी गिनती वहां के टॉप व्यापारियों में होती है. युसुफ अली व्यापार के साथ-साथ चैरिटी के लिए भी जाने जाते हैं.

LuLu Mall: लुलु मॉल का मालिक कौन है? 50 हजार से ज्यादा को देते हैं रोजगार

लुलु मॉल का मालिक कौन है?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया. 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए इस मॉल का निर्माण गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर 22 लाख वर्ग फुट में किया गया है. इस मॉल के अंदर 15 बेहतरीन रेस्टोरेंट्स और 25 ब्रांड आउटलेट्स के साथ एक बड़ा फूड कोर्ट भी है, जिमें एक साथ 1600 लोग बैठ सकते हैं. साल के अंत तक मॉल के अंदर 11 स्क्रीन वाला PVR सुपरप्लेक्स लॉन्च कर दिया जाएगा. मॉल के अंदर पार्किंग का खास ख्याल रखा गया है, इसमें 3 हजार से ज्यादा वाहन मल्टी-लेवल पार्किंग में पार्क किए जा सकते हैं.

लुलु ग्रुप के मालिक ने सीएम योगी को करवाया मॉल का टूर
लखनऊ में LuLu ग्रुप द्वारा बनाए गए इस मॉल के अलावा यह समूह वाराणसी में भी एक मॉल बना रहा है. इसके अलावा भी लुलु ग्रुप एक अन्य परियोजना पर काम कर रहा है. रविवार को मॉल के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसूफ अली एमए के साथ मॉल का दौरा किया. उन्होंने मॉल के अंदर प्रमुख प्वाइंट्स को देखा, जिसमें मेगा लुलु हाइपरमार्केट (LuLu Hypermarket) और पारिवारिक मनोरंजन क्षेत्र फंटुरा शामिल हैं. इस दौरान लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफ अली एमए ने कहा, "मैंने 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की और लुलु लखनऊ का विवरण प्रस्तुत किया. उन्होंने तुरंत कहा कि आप काम शुरू करें, राज्य सरकार आपका सहयोग करेगी. मैं उन्हें और उत्तर प्रदेश सरकार को हर संभव सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

LuLu Mall Lucknow

किसका है लुलु ग्रुप?
UAE स्थित LuLu ग्रुप के मालिक युसूफ अली एमए एक भारतीय हैं. युसुफ अली अब UAE के नागरिक हैं. उनका ग्रुप सुपरमार्केट सीरीज पर काम करता है. लखनऊ भारत का चौथा ऐसा शहर है, जहां इस ग्रुपर ने अपना सुपर मार्केट खोला है. इससे पहले कोच्चि, बैंगलोर और तिरुवनंतपुरम में लुलु ग्रुप के सुपरमार्केट खोले गए हैं. इस ग्रुप के मालिक युसूफ अली एमए केरल के त्रिशूर जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने साल 2000 में लुलु हाइपरमार्केट की स्थापना की थी. उनका ग्रुप वर्तमान में पश्चिमी एशिया, अमेरिका और यूरोप के 22 देशों में कारोबार का संचालन कर रहा है. यूसूफ अली UAE में रहने वाले सबसे अमीर भारतीय NRI हैं.

कब UAE गए थे युसुफ अली?
15 नवंबर 1955 को जन्मे युसुफ अली 1973 में अबू धाबी चले गए थे. अब उनकी गिनती वहां के टॉप व्यापारियों में होती है. युसुफ अली व्यापार के साथ-साथ चैरिटी के लिए भी जाने जाते हैं. गुजरात में आए भुकंप से लेकर सुनामी और केरल में बाढ़ तक के लिए उन्होंने कई बार बड़ी धनराशि दान में दी है. उनके ग्रुप का सालाना टर्नओवर 8 अरब डॉलर का है और उन्होंने करीब 57 हजार लोगों को रोजगार दिया हुआ है.

पढ़ें- Uma Bharti ने एक साथ क्यों कर दिए 41 ट्वीट? गंगा मंत्रालय से हटाए जाने की भी बताई कहानी

पढ़ें- Yogi Adityanath ने पत्नी के निधन से टूटे मुलायम को यूं बंधाया ढाढ़स, लोग कर रहे जमकर तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement