Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'दुबई में होटल, 5500 डॉलर का कैश बिल' निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर लगाया आरोप

Cash For Query: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल सांसद पर संसद में कारोबारी हीरानंदानी से पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था. जिसके बाद से उनकी संसद सदस्यता रद्द की जाने की मांग हो रही है.

'दुबई में होटल, 5500 डॉलर का कैश बिल' निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर लगाया आरोप

Nishikant Dubey and Mahua Moitra 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कैश फॉर क्वेरी (Cash For Query) मामले में बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा पर निशाना साधा है. दुबे ने बगैर नाम लिए सवाल किया कि दुबई के होटल में ठहरने का 5500 डॉलर का बिल किसने चुकाया था? गौरतलब है कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल सांसद पर संसद में कारोबारी हीरानंदानी से पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था. जिसके बाद लोकसभा की आचार समिति ने मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म करने की सिफारिश की थी.

निशिकांत दुबे ने सोमवार को ट्वीट किया, 'दुबई में होटल के रुकने का बिल 5500 डॉलर कैस किसने जमा किया? पैसा भारत से चेक के माध्यम से गया या दुबई में हवाला से गया? या मेल आई डी ख़रीदने वाले व्यापारी ने दिया? गोलमाल है रे भाई गोलमाल है.'

CBI ने शुरू की जांच
सीबीआई ने हाल ही में लोकपाल के निर्देश के बाद जांच शुरू की है. इस जांच के नतीजे के आधार पर ही एजेंसी तय करेगी कि सांसद के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए या नहीं. ऐसे में प्रारंभिक जांच के दौरान CBI टीएमसी सांसद को गिरफ्तार नहीं कर सकती है, लेकिन उन्हें पूछताछ के लिए जरूर बुला सकती है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में अब किस नए घोटाले में घिरी AAP, सीबीआई और LG से शिकायत

TMC सांसद पर क्या हैं आरोप
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने संसद में अडानी ग्रुप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जानबूझकर ऐसे सवाल पूछे थे जिससे पीएम मोदी की छवि खराब हो सके. दुबे ने दावा किया था कि महुआ यह काम बिजनेसमैन हीरानंदानी से रिश्वत में कैश और गिफ्ट लेकर कर रही थीं, जो कि अडानी ग्रुप के प्रतिद्वंद्वी हैं. दुबे ने कहा था कि महुआ की संसदीय आईडी का पासवर्ड हीरानंदानी के पास है, जिसका उपयोग उन्होंने दुबई में इस ईमेल को खोलकर संसद में अडानी ग्रुप और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ टीएमसी सांसद की तरफ से प्रश्न दाखिल करने में किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement