Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आजम खान को एक और झटका, योगी सरकार ने जौहर ट्रस्ट की जमीन ली वापस

आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की 41,181 वर्गफीट जमीन महज 100 रुपये सालाना किराये पर 30 साल के लिए लीज पर ली थी.

आजम खान को एक और झटका, योगी सरकार ने जौहर ट्रस्ट की जमीन ली वापस

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. हालही में बेटे अब्दुल्ला के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में उन्हें 7 साल की सजा सुनाई गई थी. अब सपा नेता को एक और झटका लगा है. योगी सरकार ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट की जमीन को वापस लेने का फैसला किया है. मंगलवार को लोकभावन में हुई योगी कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया गया. 

लखनऊ के लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की मीटिंग में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक समेत तमाम मंत्री मौजूद रहे. बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कैबिनेट में जौहर ट्रस्ट से जुड़ा प्रस्ताव रखा गया था. इस पर कैबिनेट के विचार के बाद मंजरी दे दी गई.

ये भी पढ़ें- विपक्षी नेताओं का आरोप, 'सरकारी हैकर्स हमारे फोन को कर रहे हैं हैक'

दरअसल, रामपुर के विधायक आकाश सक्सेना ने सोमवार को सीएम योगी से मुलाकात की थी. उन्होंने बताया कि तत्कालीन सपा सरकार में आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की 41,181 वर्गफीट जमीन महज 100 रुपये सालाना किराये पर 30 साल के लिए लीज पर ली थी. उन्होंने बताया कि आजम खान को जौहर ट्रस्ट की जमीन गलत तरीके से दी गई.

योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी
कैबिनेट की बैठक में इस जमीन के लीज पर चर्चा की गई. आखिर में योगी कैबिनेट ने प्रस्ताव पर विचार करते हुए जमीन को वापस लेने पर मुहर लगा दी. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सरकार ने जौहर यूनिवर्सिटी से 41,000 वर्ग फुट जमीन वापस लेने के लिए हरी झंडी दे दी है. अब माध्यमिक शिक्षा परिषद इस जमीन को वापस लेने जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement