trendingPhotosDetailhindi4094467

दिल्ली में उफान पर यमुना, अब तक नहीं थमी बाढ़, लोगों का निकलना मुहाल, देखें तस्वीरें

दिल्ली में आई बाढ़ ने राष्ट्रीय राजधानी में जनजीवन ठप कर दिया है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. निचले इलाके पानी में डूबे हैं. यमुना प्रभावित इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

दिल्ली में यमुना की वजह से भीषण बाढ़ आ गई है. यमुना के पास के इलाकों में भीषण जलजमाव है. सड़कें पानी में डूब गई हैं, वहीं यमुना के किनारे रहने वाले लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा रहा है. लोग अभी मुश्किलों से जूझ रहे हैं. दिल्ली के लालकिला में पूरी तरह पानी भरा है. दिल्ली की स्थिति देखने जब  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उप-राज्यपाल वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली के आईटीओ के पास पहुंचे थे. उपराज्यपाल और मंत्री में नोकझोक भी हो गई.
 

1.सेना के जवानों को संभालनी पड़ी कमान

सेना के जवानों को संभालनी पड़ी कमान
1/5

दिल्ली में यमुना में आई बाढ़ ने स्थिति भयावह कर दी है. ITO में नालियां क्षतिग्रस्त हैं. सेना के जवानों ने मरम्मत का काम संभाल लिया है. तीन दिन पहले दिल्ली में बारिश का 24 साल का रिकॉर्ड टूट गया था. यमुना का स्तर शुक्रवार दोपहर तक 3 बजे घटकर 208.25 मीटर पर आ गया है. शहर के कई इलाके जलमग्न हैं.
 



2.दिल्ली कई इलाके हैं बाढ़ग्रस्त

दिल्ली कई इलाके हैं बाढ़ग्रस्त
2/5

दिल्ली के निचले यमुना प्रभावित इलाकों में भीषण जलजमाव की स्थिति बन गई है.
 



3.लालकिला का हाल बेहाल

लालकिला का हाल बेहाल
3/5

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लालकिले के भीतर पानी घुस गया है. लालकिला रोड भी बुरी तरह बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहा है.
 



4.ITO और राजघाट में लोगों की एंट्री रोकी गई

ITO और राजघाट में लोगों की एंट्री रोकी गई
4/5

दिल्ली में आईटीओ में जलजमाव बढ़ गया है. आईटीओ और राजघाट क्षेत्रों में बाढ़ के कारण अधिकारियों को ट्रैफिक की आवाजाही रोकनी पड़ी है.
 



5.यमुना ने बदल दी है दिल्ली की तस्वीर

यमुना ने बदल दी है दिल्ली की तस्वीर
5/5

यमुना में आई बाढ़ की वजह से लोग बेहद परेशानी से जूझ रहे हैं. लोगों के गले तक पानी आ गया है. लोग गाड़ी लेकर सड़क पर निकल तो रहे हैं पर उन्हें पानी में डूबकर ही गुजरना पड़ रहा है. कुछ जगहों पर पुलिस लोगों के जाने पर पूरी तरह से रोक लगा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE