trendingPhotosDetailhindi4021466

कौन हैं Navneet Rana, फिल्में छोड़ शिवसेना से ली टक्कर, बाबा रामदेव से भी कनेक्शन

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को कोर्ट ने हनुमान चालीसा विवाद के बीच 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है.

बीते कुछ दिनों से मुंबई में हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर जो सियासत गरमा रही है उसमें नवनीत राणा का नाम काफी चर्चा में आ गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इससे पहले कि वह मातोश्री जातीं, शिवसेना के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए. इसके बाद शनिवार शाम को उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया. अब उन्हें 14 दिन की जेल भी हो गई है.

1.अमरावती से सांसद हैं नवनीत

अमरावती से सांसद हैं नवनीत
1/6

नवनीत राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं. हनुमान चालीसा विवाद के बीच उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसे लेकर शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए. इसके बाद शनिवार शाम को उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.



2.क्यों हुई गिरफ्तारी

क्यों हुई गिरफ्तारी
2/6

पुलिस ने उन्हें दो समूहों के बीच दुश्मनी फैलाने के मामले में गिरफ्तार किया था. अब आज उन्हें व उनके पति को 6 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उनकी जमानत पर सुनवाई 29 अप्रैल को होगी. जानते हैं आखिर हैं कौन नवनीत राणा जो सीधे तौर पर सरकार को चुनौती दे रही हैं और मुख्यमंत्री से टक्कर ले रही हैं. 



3.पंजाबी परिवार में हुआ था जन्म

पंजाबी परिवार में हुआ था जन्म
3/6

नवनीत का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था. उन्होंने कम उम्र में ही पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. वह 6 म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं. 



4.कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम

कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम
4/6

वह तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. साल 2010 में वह फिल्म पंजाबी फिल्म लड़ गया पेंचा में गुरप्रीत घुग्गी के साथ भी नजर आ चुकी हैं. 



5.शादी के बाद राजनीति में रखा कदम

शादी के बाद राजनीति में रखा कदम
5/6

साल 2011 में उन्होंने रवि राणा से शादी की. शादी के बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा. शादी के तीन साल बाद 2014 में लोकसभा चुनाव में एनसीपी के टिकट से चुनाव लड़ा था. उस वक्त वह जीत नहीं पाईं. इसके बाद नवनीत ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल कर अमरावती से सांसद बनीं. 



6.बाबा रामदेव से भी है कनेक्शन

बाबा रामदेव से भी है कनेक्शन
6/6


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवनीत कौर के रवि राणा से शादी करने के पीछे अहम वजह से बाबा रामदेव. नवनीत की जीवनशैली का अहम हिस्सा रहा है योग और वह बाबा रामदेव को अपना गुरु मानती रही हैं. बताया जा रहा है कि रवि राणा से उनकी मुलाकात भी बाबा रामदेव के आश्रम में ही हुई थी. नवनीत औऱ रवि हर फैसला करने से पहले बाबा रामदेव की सलाह जरूर लेते हैं. 



LIVE COVERAGE