Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दाऊद इब्राहिम का खास सहयोगी Abu Bakar यूएई में अरेस्ट, भारत आकर मुंबई ब्लास्ट के खोलेगा राज?

1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी अबू बकर को अरेस्ट किया गया है. उसे जल्द भारत लाने की तैयारी की जा रही है. अबू बकर दाऊद इब्राहिम का खास माना जाता है.

Latest News
दाऊद इब्राहिम का खास सहयोगी Abu Bakar यूएई में अरेस्ट, भारत आकर मुंबई ब्लास्ट के खोलेगा राज?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय जांच एजेंसियों को मुंबई बम धमाकों के आरोपी को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. लगभग 3 दशक पहले हुए बम धमाकों से मुंबई को दहलाने वाले आतंकियों में से एक अबू बकर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंडरव‌र्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे को हाल ही में अरेस्ट किया गया है. भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर उसे अरेस्ट किया गया है. अबू बकर को जल्द से जल्द भारत लाने की कोशिश हो रही है. 

जांच टीम को उम्मीद खोलेगा अंडरवर्ल्ड के राज
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मुंबई बम धमाकों के अलावा अबू बकर अंडरवर्ल्ड के लिए कई और अवैध धंधे चलाने का काम भी करता था. जांच एजेंसियों को उम्मीद है कि उससे पूछताछ में ऐसे कई राज उगलवाए जा सकते हैं. फिलहाल यूएई सरकार के साथ भारतीय एजेंसिया लगातार संपर्क में हैं. जांच टीम की कोशिश है कि उसे जल्द से जल्द भारत प्रत्यार्पित किया जा सके. 

पढ़ें: मुंबई आते ही Kapil Sharma को क्यों सता रहा था Underworld का डर?

1993 में हुए थे सिलसिलेवार 12 बम धमाकों से दहल गया था देश
बता दें कि मुंबई में 1993 में सिलसिलेवार 12 बम धमाके हुए थे. इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी इस आतंकी घटना के बाद से ही अबू बकर यूएई और पाकिस्तान में रह रहा था. दोनों देशों में उसके कई कारोबार भी हैं. भारत में वह मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल है. उसका पूरा नाम अबू बकर अब्दुल गफूर शेख है.

एक बार UAE में बच निकलने में हो चुका है कामयाब
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय एजेंसियों से मिली गुप्त सूचनाओं के आधार पर हाल ही में उसे यूएई में पकड़ा गया है. बता दें कि 2019 में भी वह यूएई में सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगा था. उस वक्त वह दस्तावेज से जुड़े कुछ मसलों को लेकर छूटने में कामयाब हो गया था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement