Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sikkim Landslide: सिक्किम में भूस्खलन की वजह से फंसे 3,500 पर्यटक, रेस्क्यू के लिए उतरी सेना, खराब मौसम बना चुनौती

सिक्किम में भूस्खलन पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. हजारों की संख्या में पर्यटक इस पहाड़ी राज्य में फंस गए हैं.

Sikkim Landslide: सिक्किम में भूस्खलन की वजह से फंसे 3,500 पर्यटक, रेस्क्यू के लिए उतरी सेना, खराब मौसम बना चुनौती

Landslide in Sikkim.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सिक्किम में 3,000 से ज्यादा पर्यटक भूस्खलन की वजह से फंस गए हैं. भारतीय सेना ने कहा है कि मूसलाधार बारिश की वजह से हुए भूस्खलन में कम से कम 3,500 पर्यटक फंस गए हैं. उत्तरी सिक्किम में चुंगथांग के पास लगातार बारिश की वजह से एक पुल बह गया है.

गुवाहाटी में डिफेंस PRO लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा है कि शनिवार दोपहर तक सेना ने 2,000 से ज्यादा पर्यटकों को बचाया है. कर्नल महेंद्र रावत ने कहा है कि भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर के जवानों और सीमा सड़क संगठन के जवानों ने भारी बारिश और खराब मौसम के बीच चुंगथांग में रात भर काम किया. 

पर्यटकों तक सेना पहुंचा रही है मदद 

रेस्क्यू टीम पर्यटकों को बचाने के लिए बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र में एक अस्थाई क्रॉसिंग बनाई गई है. पर्यटकों को नदी पार करने में सहायता देने के साथ ही गर्म खाना, आवास और मेडिकल हेल्प दी है.

इसे भी पढ़ें- बृजभूषण सिंह के कार्यक्रम में बवाल, एक दूसरे से भिड़े समर्थक, खूब चली कुर्सियां और काफिला पर भी किया पथराव

2,000 से ज्यादा पर्यटकों को पहुंचाया गया सुरक्षित जगह

शनिवार दोपहर तीन बजे तक 2,000 से ज्यादा पर्यटकों को बचा लिया गया. सड़क संपर्क बहाल करने की कोशिशें युद्धस्तर पर की जा रही हैं. पर्यटकों दुर्गम इलाकों से निकाला जा रहा है.

मदद में युद्धस्तर पर जुटे अधिकारी 

रेस्क्यू में लगे हुए अधिकारियों ने कहा है कि फंसे हुए पर्यटकों के लिए टेंट और चिकित्सा सहायता चौकियां स्थापित की गई हैं. पर्यटकों को उनकी आगे की यात्रा के लिए रास्ता साफ होने तक हर तरह की सहायता मुहैया कराई जाएगी. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement