Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ना दिल्ली हारेगी और ना दिल्लीवालों का बेटा' दिल्ली विधानसभा में लगातार दूसरे दिन पीएम मोदी पर केजरीवाल का अटैक

Arvind Kejriwal Speech: दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्विस बिल के मुद्दे पर भाजपा को घेरा है. उन्होंने कहा, बिल के जरिये सीएम के सिर पर दो अफसर बैठाना भाजपा का संघी मॉडल है.

'ना दिल्ली हारेगी और ना दिल्लीवालों का बेटा' दिल्ली विधानसभा में लगातार दूसरे दिन पीएम मोदी पर केजरीवाल का अटैक

Arvind Kejriwal ने दिल्ली विधानसभा में दिल्ली सर्विस बिल की आलोचना की है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi Assembly Latest News- दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा. दिल्ली सर्विस बिल पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि इसमें सीएम के सिर पर दो अफसर बैठेंगे. यह भाजपा के लोकतंत्र का संघी मॉडल है. पीएम मोदी विदेशों में लोकतंत्री की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन देश में इस बिल के जरिये दिल्ली के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल दिया. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के एक नेता ने उन्हें झुकाने की धमकी दी थी. साथ ही कहा कि मोदी दिल्लीवालों को हराना चाहते हैं, लेकिन ना दिल्ली हारेगी और ना दिल्लीवालों का बेटा (केजरीवाल) हारेगा. अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव 2024 का अपना मुद्दा भी साफ कर दिया. केजरीवाल ने घोषणा की कि वे 2024 लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर लड़ेंगे.

पढ़ें- '6,500 केस, 150 हत्याएं, मणिपुर पर फिर भी चुप हैं पीएम' दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल का मोदी पर तंज

'नहीं रुकेगा एक भी काम'

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, दिल्ली सर्विस बिल के जरिये मुख्यमंत्री के सिर पर दो अफसर बैठाकर काम रोकने की कोशिश है, लेकिन हम डटकर मुकाबला करेंगे. एक भी काम नहीं रुकने दिया जाएगा. काम की रफ्तार कम हो जाएगी, लेकिन हम सुप्रीम कोर्ट से जीतकर आएंगे. दिल्ली के लोगों का हक उन्हें वापस दिलाएंगे. फिर 300 की स्पीड से काम होगा.

'पीएम डरते हैं आप को मिले प्यार से'

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, पीएम मोदी को डर है कि दिल्ली वालों की तरह बाकी देश भी कहीं आम आदमी पार्टी को प्यार ना करने लगे. उन्होंने कहा, 10 फरवरी, 2015 को आप की सरकार बनी और मई में केंद्र सरकार ने एंटी करप्शन ब्रांच और सर्विसेस में पोस्टिंग का अधिकार चुनी हुई सरकार से छीन लिया. यह असंवैधानिक आदेश जारी किया गया. इसके बाद दिल्ली सरकार को कुचलने के लिए अफसरों को हथियार बनाया गया. दरअसल पीएम मोदी इस बात से आहत हैं कि मोदी लहर के बीच भी दिल्ली वालों ने उनका घोड़ा रोककर आम आदमी पार्टी को कमान दे दी. फरवरी, 2015 में आप ने 70 में से 67 सीट जीती और भाजपा 3 सीट पर सिमट गई. उसी दिन मोदी जी ने आप को रोकने की कसम खाई. चुनी हुई सरकार को कुचलने में पूरा तंत्र लगा दिया, लेकिन भगवान ने 20 साल में आप को भाजपा-कांग्रेस के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बना दिया है.

'हमने 49 दिन में ही दिखा दिया था करिश्मा'

केजरीवाल ने साल 2013 में अपनी 49 दिन की सरकार को याद किया. उन्होंने कांग्रेस शासित दिल्ली में हुए घोटालों का जिक्र किया और फिर अपनी सरकार का जिक्र किया. उन्होंने कहा, 2013 में कांग्रेस को लेकर हर तरफ निगेटिविटी का माहौल था. इसके बाद हमारी सरकार बनी. हमने छोटे से समय में ही काम करके दिखाया. वे 49 दिन लोग आज भी याद करते हैं. लोगों ने चौराहों पर पैसे देने बंद कर दिए थे. हमने 49 दिन में 32 अफसर जेल भेजे थे. उस सरकार की चर्चा पूरे देश में थी. बिजली के रेट आधे हुए और पानी मुफ्त हो गया. दिल्ली के सबसे बड़े आदमी के खिलाफ FIR हुई. 

'पीएम के रथ के घोड़े हैं ED, CBI और पैसा'

केजरीवाल ने कहा, प्रधानमंत्री के रथ में तीन घोड़े हैं ED, CBI और पैसा. इनके बल पर भाजपा ने देश में कई राज्य सरकारें गिराईं, लेकिन दिल्ली में यह फेल हो गया. दिल्ली सर्विस बिल लाया ही इसलिए गया, क्योंकि ED-CBI से भाजपा आप को झुका नहीं सकी. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन आज भाजपा में शामिल हो जाएं तो उन्हें भी जमानत मिल जाएगी, लेकिन वे झुकने को तैयार नहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement