Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games में पदकों की बारिश, कबड्डी-तीरंदाजी में कमाल, मेडल टैली 100 पर

एशियन गेम्स में अब तक भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. भारत ने हर कैटेगरी में पदक हासिल किया है. अब तीरंदाजी से अच्छी खबर आई है.

Asian Games में पदकों की बारिश, कबड्डी-तीरंदाजी में कमाल, मेडल टैली 100 पर

Jyothi Surekha Vennam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत ने एशियन गेम्स में एक बार फिर परचम लहराया है. अब भारत की ज्योति वेन्नम ने तीरंदाजी में गोल्ड मेडल हासिल किया है. महिला कंपाउंड इवेंट में ज्योति वेन्नम ने दक्षिण कोरिया की सो चाए को 149 -145 से कारारी हार दी है. उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है. भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी खुशी की बात ये है कि अदिति स्वामी ने कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया है. कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में ओजस देवताले ने भी कमाल किया है. उन्होंने देश के ही अभिषेक वर्मा को 148-147 से हराया. भारत ने इस इवेंट में गोल्ड और स‍िल्वर मेडल पर कब्जा कर लिया है. 

कबड्डी में महिला टीम ने गोल्ड जीत लिया है. भारत के कुल पदक 100 हो गए हैं. इनमें 25 स्वर्ण पदक हैं. भारत की बेट‍ियों ने चीनी ताइपे को 26-24 से हराकर महिला कबड्डी में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया.

वर्ल्ड कप गोल्ड मेडल जीतने वाली ज्योति स्वामी का यह तीसरा व्यक्तिगत मेडल है. उन्होंने कई मौकों पर भारत का नाम बढ़ाया है. भारत के लिए आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि यह भारत का सातवां पदक और कंपाउंड में 5वां स्वर्ण पदक है . देश हर हर कैटेगरी में जीत हासिल हुई है. 

साल 1975 में पहली बार एशियन गेम्स में आधुनिक तीरंदाजी की शुरुआत हुई थी. तब से लेकर अब तक, पहली भारत ने एशियन गेम्स में अपना परचम लहराया है. भारत को सबसे ज्यादा 9 पदक हासिल हुए हैं. भारतीय खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का मान बढ़ा रहे हैं. भारत का स्कोर बोर्ड, दूसरे देशों से कहीं ज्यादा आगे है.

इसे भी पढ़ें- 'बिहार की तरह राजस्थान में कराएंगे जाति जनगणना', CM गहलोत का नया दांव

इसे भी पढ़ें- चुनावी आचार संहिता से पहले राजस्थान में CM गहलोत का नया दांव, घोषित किए 3 नए जिले

23 गोल्ड, 34 स‍िल्वर, 40 ब्रॉन्ज

एशियन गेम्स में भारत के खाते में अब तक कुल 97 पदक आए हैं. 23 गोल्ड, 34 स‍िल्वर, 40 ब्रॉन्ज भारत ने अब तक हासिल किया है. भारत बहुत आराम से शतक का आंकड़ा पार करने वाला है. भारत का विजय अभियान रुकने वाला नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement