Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh News: बैंक लॉकर में रखा था बेटी की शादी के लिए 18 लाख कैश, सारे रुपये चाट गई दीमक

Trending News: महिला का कहना है कि उसने बैंक लॉकर में अपने पास मौजूद कैश और जेवरात रखा था ताकि छोटी बेटी की शादी में काम आ सके. अब ताला खोलने पर रुपये की जगह मिट्टी निकली है.

Uttar Pradesh News: बैंक लॉकर में रखा था बेटी की शादी के लिए 18 लाख कैश, सारे रुपये चाट गई दीमक

Bank OF Baroda (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Moradabad News- बैंक लॉकर को सबसे सुरक्षित ठिकाना माना जाता है. अमूमन लोग बैंक लॉकर का इस्तेमाल अपने जेवरात जैसी कीमती वस्तुओं के साथ ही प्रॉपर्टी वगैरह के दस्तावेज सुरक्षित रखने के लिए भी करते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे बैंक लॉकर सिस्टम पर ही सवाल खड़े हो गए हैं. एक महिला ने आरोप लगाया है कि बेटी की शादी करने के लिए बैंक लॉकर में रखे गए 18 लाख रुपये नकद को दीमक चाट गई है. महिला ने इसकी शिकायत बैंक मैनेजर से की है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. बैंक ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. साथ ही जरूरत पड़ने पर इस मामले में पुलिस की भी मदद लेने की बात कही है. बैंक का कहना है कि लॉकर में पैसे नहीं रखे जा सकते हैं. ऐसे में महिला ने इतनी बड़ी नकद रकम कैसे रखी, इस बात की भी जांच की जाएगी.

KYC कराने के लिए खोला गया था लॉकर

मुरादाबाद में बैंक ऑफ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा में आशियाना कॉलोनी निवासी अलका पाठक ने लॉकर ले रखा है. महिला को लॉकर के एग्रीमेंट के रिन्यूअल के लिए अपने KYC डॉक्यूमेंट्स का सत्यापन कराने के लिए बुलाया गया था. महिला का आरोप है कि सोमवार को जब वह केवाईसी कराने पहुंची और लॉकर खोला तो उसके अंदर रखे सभी नोट दीमक चाट चुकी थी और उनकी जगह बस मिट्टी बची रह गई थी. महिला ने तत्काल ये जानकारी बैंक मैनेजर को दी, जिसके बाद हड़कंप मच गया. 

पिछले साल अक्टूबर में रखा था लॉकर में पैसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलका गुप्ता ने बताया है कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी की शादी के लिए 18 लाख रुपये नकद और कुछ जेवरात पिछले साल अक्टूबर 2022 में बैंक लॉकर में रखे थे. उन्हें नहीं पता था कि बैंक लॉकर में कैश रकम नहीं रखी जा सकती है. यह सारी रकम पिछले साल उनकी बड़ी बेटी की शादी के दौरान मेहमानों की तरफ से दिए गए शगुन के लिफाफों के अलावा उनके ट्यूशन पढ़ाने से मिली फीस से जमा हुई थी. बैंक मैनेजर का कहना है कि इस पूरे मामले की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है. वहां से मिले निर्देशों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement