Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: VIP पार्टी चीफ Mukesh Sahani के पिता की बेरहमी से हत्या, दरभंगा में घर में घुसकर किया धारदार हथियार से काटा

Bihar News: मुकेश सहनी विपक्षी INDIA ब्लॉक के नेता हैं. उनके पिता का शव बिहार के दरभंगा जिले में उनके घर के अंदर ही क्षत-विक्षत हालत में मिला है. राज्य सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया है.

Latest News
Bihar News: VIP पार्टी चीफ Mukesh Sahani के पिता की बेरहमी से हत्या, दरभंगा में घर ��में घुसकर किया धारदार हथियार से काटा

VIP पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bihar News: बिहार में वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष और विपक्षी INDIA ब्लॉक के नेता मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का शव उनके दरभंगा स्थित पैतृक आवास में क्षत-विक्षत हालत में मिला है. दरभंगा के एसएसपी जगुनात रेड्डी के मुताबिक, जीतन सहनी का शव सुपौल बाजार इलाके की अफजला पंचायत में उनके घर के अंदर मंगलवार सुबह मिला है. जीतन सहनी की हत्या सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात में घर के अंदर घुसकर की गई है. राज्य सरकार ने हत्या की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) गठित करने का ऐलान किया है. SIT की कमान IPS काम्या मिश्रा को दी गई है. उधर, मुंबई में मौजूद मुकेश सहनी जानकारी मिलते ही दरभंगा के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि वे पिता की मौत से स्तब्ध हैं और उनके पास कहने के लिए कोई शब्द नहीं हैं.

धारदार हथियार से की गई है हत्या, चोरी का शक

मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का शव मंगलवार सुबह घर में क्षत-विक्षत हालत में मिला है. शव पर तेज धारदार हथियार से कई घाव किए गए थे. माना जा रहा है कि इन्हीं घाव के कारण जीतन सहनी की मौत हुई है. घर का सारा सामान बिखरा हुआ मिला है, जिससे चोरी की कोशिश में हत्या का शक जताया जा रहा है. हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी एंगल से जांच की जा रही है और मामले का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा.

पटना से भेजे जा रहे एडीजी रैंक के अधिकारी

विपक्षी नेता के पिता की हत्या के बाद राज्य सरकार भी एक्टिव हो गई है. मौका-ए-वारदात की फोरेंसिक जांच के लिए मुजफ्फरपुर से FSL टीम रवाना की गई है, जबकि जांच की निगरानी के लिए पटना स्थित पुलिस हेडक्वार्टर से ADG रैंक के अधिकारी को दरभंगा भेजा जा रहा है. डीएसपी टाउन और एसडीएम मौके पर ही मौजूद हैं.

मुकेश सहनी भी दरभंगा हुए रवाना, जुटने लगे हैं पार्टी कार्यकर्ता

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी इस समय मुंबई में हैं. पिता की हत्या की जानकारी मिलते ही मुकेश भी मुंबई से दरभंगा के लिए रवाना हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, मुकेश ने मुंबई से हैदराबाद की फ्लाइट ली है, जहां से वे पटना की फ्लाइट पकड़ेंगे और फिर वहां से दरभंगा सड़क मार्ग से रवाना होंगे. उधर, VIP कार्यकर्ता भी अलग-अलग जिलों से दरभंगा के लिए निकल पड़े हैं. कार्यकर्ताओं को संभालने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

घर में अकेले रहते थे जीतन सहनी

जीतन सहनी के दो बेटे मुकेश सहनी और संतोष सहनी और एक बेटी हैं. जीतन सुपौल बाजार बिरौल की अफजला पंचायत में अपने घर में अकेले रहते थे. बेटी मुंबई में रहती है, जबकि मुकेश और संतोष भी गांव में नहीं रहते हैं.  

पहले मोदी और अब तेजस्वी के करीबी हैं मुकेश

मुकेश सहनी पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के करीबी रह चुके हैं. उनकी VIP पार्टी BJP नेतृत्व वाले NDA का हिस्सा रही है. हालांकि बाद में उनके संबंध NDA नेताओं से बिगड़ गए थे और वे गठबंधन से बाहर निकल गए थे. हालिया लोकसभा चुनाव से पहले सहनी ने अपनी पार्टी को INDIA ब्लॉक के तहत बिहार में बने महागठबंधन का हिस्सा बना लिया था. उन्हें पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का करीबी माना जाता है. लोकसभा चुनाव के दौरान मुकेश और तेजस्वी का ही मछली खाने का वीडियो वायरल हुआ था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement