Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार में पुलिसवाले ही करने लगे शराब की डिलीवरी, दूसरे जिले के अफसरों ने पकड़ा तो नपे दो दारोगा

Bihar Liquor Ban: बिहार में शराब खरीदना बेचना और पीना प्रतिबंधित है लेकिन इस कानून की धज्जियां बिहार पुलिस के जवानों ने ही उड़ा दी हैं.

बिहार में पुलिसवाले ही करने लगे शराब की डिलीवरी, दूसरे जिले के अफसरों ने पकड़ा तो नपे दो दारोगा

Bihar Liquor Ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जिनका काम कानून की रखवाली करने का है, वे ही कानून धज्जियां उड़ाने में मस्त है. बिहार के सीतामढ़ी जिले की पुलिस के जवानों का हाल कुछ ऐसा ही है. यहां शराबबंदी के कानून (Bihar Liquor Ban Law) की धज्जियां दो दारोगाओं ने ही उड़ा दी हैं और इन्होंने अपने साथ एक कॉन्सटेबल को मिलाकर शराब की डिलीवरी भी की है. इनकी हरकत मुजफ्फरपुर जिले की पुलिस (Bihar Police) ने पकड़ी और उसके बाद इन तीनों ही पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए सीतामढ़ी एसपी ने इन्हें सस्पेंड कर दिया है. 

दरअसल, बिहार के सीतामढ़ी जिले के दो दारोगाओं द्वारा शराब की डिलीवरी करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे पर सवाल खड़े हुए हैं. साथ ही यह सवाल भी उठा है कि आखिर बिहार में शराब बंदी सफर हुई भी है या नहीं. पुलिस की वर्दी के रसूख का इस्तेमाल कर धड़ल्ले से शराब तस्करी कर पुलिसकर्मी मोटी कमाई कर रहे हैं और गरीब लोग तक बैन होने की स्थिति में ज्यादा पैसे देकर भी हानिकारक शराब खरीद रहे हैं. 

कांग्रेस-BJP और JDS, सभी ने दिया क्रिमिनल्स को टिकट, आज के अपराधी कल बन जाएंगे माननीय!

सीतामढ़ी के एसपी ने किया सस्पेंड

सीतामढ़ी के दारोगा और कॉन्टेबल द्वारा शराब तस्करी का खुलासा होने के बाद सीतामढ़ी के एसपी एसपी मनोज तिवारी ने बयान जारी कर बताया कि शराब तस्करी में लिप्त दोनों दारोगा और एक कॉनस्टेबल रैंक के पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और तीनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों दारोगा फरार हैं. फरार दारोगाओं के नाम जितेंद्र सुमन और रामप्रवेश उरांव शामिल हैं.

फरार हो गए दारोगा

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही आरोपी पुलिसकर्मी सीतामढ़ी के नगर थाना और महिला थाने में पदस्थापित थे. मामले का खुलासे होने के बाद यह साफ हो गया है कि दोनों दारोगा व्यापक तौर पर शराब की तस्करी में शामिल थे और शराब तस्करी के इस गिरोह में दूसरे कई खाकी वाले भी शामिल हैं, जिसकी जांच की जा रही है और उनके खिलाफ भी एसपी मनोज तिवारी एक्शन प्लान तैयार कर रहे हैं. 

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया से सीएम बोम्मई तक, VIP सीटों पर कौन कमजोर, कौन मजबूत? समझिए समीकरण

मुजफ्फरपुर पुलिस ने किया खुलासा 

बता दें कि इस शराब तस्करी का खुलासा मुजफ्फरपुर थाना की कांटी पुलिस ने किया था. जिले की पुलिस ने सीतामढ़ी पुलिस के एक सिपाही समेत पांच लोगों को शराब की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद से सीतामढ़ी पुलिस के एसपी ने कार्रवाई करते हुए दोनों दारोगा समेत कॉनस्टेबल को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement